Friday , October 20 2017
Home / Bihar/Jharkhand / पटाखा फैक्टरी में आग लगने से आठ मरे, 14 घर खाक

पटाखा फैक्टरी में आग लगने से आठ मरे, 14 घर खाक

बहरागोड़ा : झारखण्ड के पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा प्रखंड स्थित कुमारडुबी गांव में रविवार शाम एक पटाखा फैक्टरी में आग लग लागने से 8 लोगों की मौत हो गयी. सात के घायल होने की प्रारंभिक सूचना है. घायलों को टीएमएच में भरती कराया गया है.

आग की चपेट में आने से 14 मकान जल कर राख हो गये हैं. देर रात तक आग बुझाने में दमकल की दो गाड़ियां जुटी हुई थीं, लेकिन उस पर काबू नहीं पाया जा सका था.  आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है. हालांकि, मकान के मालिक ने वज्रपात से आग लगने की बात कही है.

जानकारी के अनुसार, दुर्गापदो सांतरा के तीन मंजिले मकान में ही पटाखा फैक्टरी चलती है. शाम करीब पांच बजे मकान में अाग लगी. इससे वहां भारी मात्रा में रखे बारूद, पटाखों व गैस सिलिंडरों में धमाके होने लगे. मकान ध्वस्त हो गया. पड़ोस में स्थित पिंटू प्रमाणिक का पक्का मकान भी ध्वस्त हो गया. कुछ ही देर में आसपास के 12 कच्चे मकान भी स्वाहा हो गये. घटना के समय घर में मौजूद फैक्टरी मालिक दुर्गापदो की मां पार्वती सांतरा की मौके पर ही मौत हो गयी.
घटनास्थल के पास में ही साप्ताहिक हाट लगा हुआ था. आग लगने के बाद हाट में भगदड़ मच गयी. इसमें सात लोग घायल हो गये. लाखों के नुकसान का अनुमान है.
TOPPOPULARRECENT