Tuesday , October 17 2017
Home / Punjab / Haryana / पटाखों के एक गोदाम में हुए शक्तिशाली विस्फोट में पांच लोगों की मौत

पटाखों के एक गोदाम में हुए शक्तिशाली विस्फोट में पांच लोगों की मौत

संगरूर : पंजाब के संगरूर जिले में पटाखों के एक गोदाम में हुए एक शक्तिशाली विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बुधवार को बताया कि इस विस्फोट में करीब 18 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं. पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य ने बाद में दम तोड़ दिया। विस्फोट मंगलवार की रात यहां से करीब 150 किलोमीटर दूर दिरबा शहर के पास सुल्लर घरात गांव में पटाखों के एक अवैध रूप से संचालित गोदाम में हुआ.

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य ने बाद में दम तोड़ दिया. गोदाम एक आवासीय क्षेत्र में चल रहा रहा था. उस इमारत में आग लग गई जहां सैकड़ों पटाखे रखे हुए थे, जिसके बाद यह पूरी तरह ढह गई. विस्फोट से आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है.
घटना की जानकारी मिलने पर अधिकारी मलबा हटाने और घायलों को बाहर निकालने के लिए अग्निशमन दल और जेसीबी मशीनों के साथ पहुंचे. पुलिस सूत्रों ने बताया कि विस्फोट स्थल के आसपास पटाखों के तीन-चार अन्य अवैध गोदाम भी हैं. ऐसे गोदामों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

आवासीय क्षेत्र में चल रहा था गोदाम :

गोदाम एक आवासीय क्षेत्र में चल रहा था।
उस इमारत में आग लग गई जहां सैकड़ों पटाखे रखे हुए थे, जिसके बाद यह पूरी तरह ढह गई।
विस्फोट से आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है।
घटना की जानकारी मिलने पर अधिकारी मलबा हटाने और घायलों को बाहर निकालने के लिए अग्निशमन दल और जेसीबी मशीनों के साथ पहुंचे।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि विस्फोट स्थल के आसपास पटाखों के तीन-चार अन्य अवैध गोदाम भी हैं।
ऐसे गोदामों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT