Wednesday , October 18 2017
Home / Khaas Khabar / पठानकोट पर पाक को ‘क्लीन चिट’ देकर फंसे NIA चीफ

पठानकोट पर पाक को ‘क्लीन चिट’ देकर फंसे NIA चीफ

नई दिल्ली : क्या पठानकोट हमले में पाकिस्तान की सरकार और उसकी एजेंसियां शामिल थी? नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) के डायरेक्टर जनरल शरद कुमार ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में जहां दावा किया कि पठानकोट हमले में पाकिस्तान के हाथ होने के सुबूत सामने नहीं आए हैं, वहीं, विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पड़ोसी देश इन धमाकों के पीछे है।
कुमार के इंटरव्यू ने NIA को डैमेज कंट्रोल मोड में ला दिया है। जुमा को मीडिया में जारी किए गए बयान में एनआईए ने कहा कि पठानकोट जांच और समझौता केस की जांच को लेकर एनआईए के डीजी के बयान को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। हालांकि, जब इंटरव्यू का ट्रांसक्रिप्ट दिखाया तो एजेंसी की तरफ से कहा गया कि इसमें सुधार की बात कही और पाकिस्तानी सरकार/एजेंसियों की संलिप्तता पर बयान को गलत तरीके से पेश किया बताया।

वहीं, दूसरी तरफ, विदेश मंत्रालय ने ये दावा किया कि पठानकोट हमलों के पीछे पाकिस्तान का सरकारी निजाम शामिल था। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘पठानकोट हमले के पीछे पाकिस्तान के लोग थे, अभी जांच जारी है। अप्रैल में अपने पाकिस्तानी समकक्ष से मुलाकात के दौरान विदेश सचिव ने जांच की प्रगति पर बात की थी। दो खतों के जरिए पाकिस्तानी एजेंसियों को पर्याप्त जानकारी दे दी गई है। अब हमें पाकिस्तान से और ज्यादा जानकारी का इंतेजार  है।
उधर शरद कुमार के इंटरव्यू पर अपनी रद्दो अमल देते हुए पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद नफीस जकरिया ने एक ट्वीट में कहा कि एनआईए के डायरेक्टर के बयान से पाकिस्तानी रुख की तसदीक हो जाती है।
उधर, अपोजीशन पार्टी ने पाकिस्तान को क्लीन चिट देने पर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पाक को क्लीन चिट देने से कौमी और बैनअलकवामी सतह पर भारत की आतंक के खिलाफ लड़ाई कमजोर होगी। 

TOPPOPULARRECENT