Friday , August 18 2017
Home / World / पठानकोट हमला :अमेरिका को उम्मीद है पाकिस्तान कार्यवाही करेगा

पठानकोट हमला :अमेरिका को उम्मीद है पाकिस्तान कार्यवाही करेगा

images

वाशिंगटन। अमेरिका को उम्मीद है कि पाकिस्तान पठानकोट में एयर बेस स्टेशन पर दहशतगर्दी हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगा। एक अमेरिकी ऑफिसर ने यह बात कही।

अमेरिका का यह बयान पाकिस्तान के तरफ से भारत की ओर से मुहैया कराए गए सबूतों पर काम करने की बात कहे जाने के बाद सामने आया है।

जॉन किर्बी ने सोमवार को कहा, पाकिस्तान सरकार ने काफी मजबूती से इस मौजू पर बात की है और यकीनन हमारी उम्मीद है कि वे इस मामले में ठीक उसी तरह कार्रवाई करेंगे, जैसा उन्होंने कहा है।

बता दें कि भारत के एनएसए अजित डोभाल ने इस हादसे के बारे में अपने पाकिस्तान के सामने सबूत सौंपे जाने के बाद कहा था कि वह इस हमले के मामले में भारत के जानिब से मुहैया कराए गए सुरागों पर काम कर रहा है।

अमेरिका ने दहशतगर्द को साउथ एशिया में चैलेंज करार देते हुए इलाके के सभी मुल्कों से मिलकर काम करने को कहा है ताकि दहशतगर्दों के नेटवर्क को रोका और खत्म किया जा सके और पठानकोट में दहशतगर्दी हमला करने वालों को फैसले के दायर में लाया जा सके।

किर्बी ने कहा,हम इलाके के सभी देशों से अपील करते हैं कि वे दहशतगर्दी नेटवर्क को रोकने और खत्म करने के लिए और इस हमले को अंजाम देने वालों को फैसले के दायरे में लाने के लिए काम करें। मैं इस बात पर जोर देना चाहूंगा कि पाकिस्तान हुकूमत ने भी हिंदुस्तानी एयर बेस स्टेशन पर हुए इस हमले की पर मज़म्मत की है।

TOPPOPULARRECENT