Tuesday , October 24 2017
Home / India / पठानकोट हमला दरगाह के निगरानकार की तलबी एनआईए

पठानकोट हमला दरगाह के निगरानकार की तलबी एनआईए

नई दिल्ली: क़ौमी तहक़ीक़ाती एजेंसी एनआईए ने आज पंजाब में एक एक दरगाह के निगरान कार को तलब किया है क्योंकि एसपी रैंक के एक ओहदेदार ने इद्दिआ किया है कि उसने दहशतगरदों की जानिब से अग़वा किए जाने से क़बल इस दरगाह का दौरा किया था। जिन दहश्तगरदों ने एसपी का गोह किया था उन्हीं के ताल्लुक़ से शुबा है कि उन्होंने पठानकोट फ़िज़ाई ठिकाने पर हमला किया था।

एनआईए ने पानी पीर दरगाह के निगरान कार सोम राज को तलब किया है जो बामयाल से कुछ फ़ासले पर वाक़्य है। इस गावं में शुबा है कि दहश्तगर्द दाख़िल हुए थे और यहां से उन्होंने हमला किया था। सरकारी ज़राए ने ये बात बताई। सोम राज ने ये बयान दिया था कि हमले से एक दिन क़बल एसपी सलवेनदर सिंह ने पहली मर्तबा दरगाह का दौरा किया था और इस के जहूरी दोस्त राजेश और बावर्ची मुदुन गोपाल ने उसी दिन दो मर्तबा पहले दरगाह का दौरा किया था।

सोम राज के इस बयान के बाद शुबहात पैदा हो गए हैं क्योंकि सलवेनदर का कहना था कि वो इस दरगाह को बाक़ायदगी से जाता रहता है । एसपी सलवेनदर सिंह से आज दूसरे दिन भी एनआईए की जानिब से पूछताछ की गई है। उन्हें तहक़ीक़कारों से सख़्त सवालात का सामना है । तहक़ीक़कारों ने उनके बयान में कुछ खामियों का भी पता चलाया है।

TOPPOPULARRECENT