Saturday , September 23 2017
Home / GUJRAT / पठान परिवार के लिए सबसे ख़ास रही इस बार की ईद

पठान परिवार के लिए सबसे ख़ास रही इस बार की ईद

दुनिया भर के मुस्लिम परिवारों के लिए रमजान का महीना और ईद का दिन बहुत ही ख़ास मौक़ा होता है ऐसा तो हम सब जानते हैं लेकिन ऐसे ही ख़ास मौके पर जब अल्लाह खुशियों को दोगुना कर दे तो ईद का मज़ा और भी बढ़ जाता है।

कुछ ऐसा ही माहौल इस ईद रहा देश के बेहतरीन क्रिकेटर्स यूसुफ़ और इरफ़ान पठान के घर पर। गुजरात के वडोदरा में रहने वाले इन दोनों भाइयों को इस साल लम्बे अर्से के बाद एक साथ ईद मनाने का मौक़ा मिला है। आमतौर पर दुनिया भर में दौरों पर रहने की वजह से इरफ़ान और यूसुफ़ पठान को ईद के मौके घर आने, या आपस में मिलकर ईद मनाने का मौक़ा काफी वक़्त से नहीं मिल रहा था। लेकिन इस बार ईद पर इन दोनों भाइयों को न सिर्फ मिलकर ईद मनाने की ख़ुशी थी बल्कि परिवार में आए दो नए मेहमानों के साथ पहली ईद मनाने की भी ख़ुशी थी।

पठान परिवार में आये इन दो नए मेंबरों में शामिल हैं सारा जोकि इरफ़ान पठान की बीवी हैं और दूसरा मेंबर है रेयान।  इरफ़ान और यूसुफ़ ने ईद के इस मौके को लेकर अपने विचार प्रगट करते हुए बताया कि एक तरफ जहाँ उन्हें ईद के दिन की ख़ुशी है वहीँ इस बात का दुःख भी है की रमज़ान का पाक महीना ख़त्म हो रहा है। रमजान के महीने के दौरान अपनी रूटीन के बारे में इरफ़ान ने बताया कि रमजान के महीने वो रोजाना सुबह 3 बजे उठ जाते हैं और शुहूर सेहरी तक सबको तंग करते हैं  जिनमें उन्हें बहुत मज़ा आता है।

वो और उनका यूसुफ़ ईद से काफी दिन पहले ही खरीददारी करना शुरू कर देते हैं ताकि ईद के मौके पर वो अपने परिवार और रिश्तेदारों को तोहफे दे सकें। इसके इलावा इरफ़ान ने बताया कि इस बार की ईद को लेकर वो बहुत खुश हैं। उनकी बीवी सारा की यह वडोदरा में पहली ईद है और उसे यहाँ के खूबसूरत माहौल को दिखाने के लिए वो बेहद उत्सुक्त हैं।

TOPPOPULARRECENT