Thursday , June 22 2017
Home / Uttar Pradesh / पत्रकारों को जिम्मेदारी से समाज की सही तस्वीर पेश करके सकारात्मक भूमिका निभानी होगी: योगी

पत्रकारों को जिम्मेदारी से समाज की सही तस्वीर पेश करके सकारात्मक भूमिका निभानी होगी: योगी

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पत्रकारों पर समाज की सही तस्वीर पेश करने की जिम्मेदारी है और इस संबंध में उन्हें सकारात्मक भूमिका निभानी होगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के मुताबिक मुख्यमंत्री ने यहां गोरखपुर जर्नलिस्ट प्रेस क्लब गोरखपुर में नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के बाद संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया किसी भी मामले को सकारात्मक रूप से पेश करता है, तो वह आंदोलन बन जाती है। सरकारें इसका नोटिस लेकर उसके निपटारे का काम करती हैं।

उन्होंने गोरखपुर आधुनिक मीडिया सेंटर स्थापित करने की घोषणा करते हुए कहा कि यह केंद्र बहुउद्देश्यीय होगा जहां मंच पर अभिनेता आकर अपने नाटक पेश कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि वर्ष 1987 में भूजल विवाद के कारण अभी तक इसका फैसला नहीं हो सका। लेकिन अब इसे नए रूप में गोरखपुर में स्थापित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह केंद्र 300 सीटों वाला होगा और इसमें एक हजार लोगों की क्षमता वाला ऑडीटोरियम भी होगा। मीडिया को सकारात्मक भूमिका निभाने की जरूरत है क्योंकि जब गुंडों और माफियाओं को फिल्में और मीडिया हीरो बनाकर पेश करती है तो यहीं से समाज बिगड़ने लगता है और अच्छा काम करने वालों को सम्मान नहीं मिल पाता। योगी ने दोहराया कि कानूनी प्रणाली के साथ अब खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और कानून को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के कार्यकाल के दौरान राज्य में बिक्री किए गए चीनी मिलों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के संकेत देते हुए उन्होंने कहा कि अगले एक साल में पांच चीनी मिलें स्थापित होंगी और गन्ना किसानों को उनके बकाया दिलाए जाएंगे। इस अवसर पर बड़ी संख्या में मीडिया कर्मचारी और कई सार्वजनिक हस्तियां मौजूद थीं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT