Sunday , August 20 2017
Home / Entertainment / पनामा पेपर्स मामले में अजय देवगन का भी आया नाम, आरोपों पर दी सफाई

पनामा पेपर्स मामले में अजय देवगन का भी आया नाम, आरोपों पर दी सफाई

नई दिल्ली: पनामा पेपर्स मामले में अब बॉलीवुड अदाकार अजय देवगन का भी नाम आ गया है। रिपोर्ट के मुताबिक साल 2013 में ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड की एक कंपनी मैरीलेबोन एंटरटेनमेंट लिमिटेड के सारे शेयर अजय देवगन ने खरीद लिए थे। हालांकि जब अजय देवगन से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ऐसा उन्होंने विदेशों में हिंदी फिल्मों के राइट्स खरीदने के लिए किया था। अजय देवगन ने सफाई देते हुए कहा कि सरकार को भी यह मालूम है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार की तरफ से पूरी जानकारी टैक्स रिटर्न में मुहैया कराई गई है।

मोजैक फोंसेका एंड कंपनी लिमिटेड मैरीलेबॉन एंटरटेनमेंट लिमिटेड की रजिस्टर्ड एंजेट थी। इस कंपनी के असली शेयर होल्डर लंदन के हसन एन सयानी थे, जिन्होंने 31 अक्टूबर 2013 को एक हजार शेयर जारी किए थे। शेयर जारी करते ही अजय देवगन ने इन्हें खरीद लिया था। उनका मुताबिक यह कंपनी रिजर्व बैंक के हिदायतों के मुताबिक ही बनाई गई थी।

1 अक्‍टूबर 2013 को अजय देवगन के डाइरेक्टर के तौर में काम करने की सिफ़ारिश किया गया था। उन्‍होंने हालांकि 15 दिसंबर 2014 को डाइरेक्टर के ओहदे से इस्‍तीफा दे दिया। ओहदे छोड़ने से पहले उन्‍होंने ईएफजी ट्रस्‍ट कंपनी लिमिटेड और ईएफजी नॉमिनिज लिमिटेड को मेरिलबोन एंटरटेनमेंट का डाइरेक्टर बनाया।

फिल्‍मी सितारों में अजय देवगन से पहले पनामा पेपर्स में अमिताभ बच्‍चन और ऐश्‍वर्या राय का नाम भी आ चुका है। दरअसल, पनामा की लॉ फर्म के 1.15 करोड़ टैक्स दस्तावेज लीक हुए हैं। इसके वजह से सवालों के घेरे में आए बड़े भारतीय नामों में अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय और डीएलएफ के प्रमोटर केपी सिंह भी शमिल हैं।

TOPPOPULARRECENT