Thursday , June 22 2017
Home / International / पनामा पेपर लीक मामले में JIT के सामने पेश हुए नवाज़ शरीफ

पनामा पेपर लीक मामले में JIT के सामने पेश हुए नवाज़ शरीफ

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी परिवार की संपत्ति मामले की जांच कर रही समिति (JIT) के समक्ष आज सुनवाई के लिए पेश हुए। देश के राजनीतिक इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को जांच एजैंसी का सामना करना पड़ा है।

पारंपरिक कुरता और ढीली पतलून में शरीफ यहां इस्लामाबाद में संयुक्त जांच दल(JIT) के कार्यालय पहुंचे, लेकिन मीडिया से बात नहीं की। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि पूर्वाह्न 11 बजे शुरु हुई सुनवाई कितनी लंबी चलेगी और कब समाप्त होगी।

शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने न्यायिक अकादमी रवाना होने के पहले अपने पिता और उनके प्रमुख सहयोगियों की एक तस्वीर पोस्ट करके ट्वीट किया, आज के दिन ने इतिहास रच दिया है और बहु प्रतीक्षित और स्वागत योग्य उदाहरण स्थापित किया।

वहीं संयुक्त जांच दल के प्रमुख वाजिद जिया ने शरीफ को मामले से जुड़े सभी कागजात ले कर 6 सदस्यीय दल के समक्ष तलब किया। पेशी से पहले प्रधानमंत्री ने सुबह अपने परिजनों और करीबी सहयोगियों से विचार विमर्श किया।

शरीफ ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से उन्हें इस्लामाबाद की न्यायिक अकादमी तक उनके साथ जाने अथवा वहां उनको लेने आने के लिए मना किया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT