Wednesday , August 16 2017
Home / Khaas Khabar / पनामा लीक्स: विदेशों में काला धन छुपाने वाले लोगों की लिस्ट में अमिताभ बच्चन टॉप पर

पनामा लीक्स: विदेशों में काला धन छुपाने वाले लोगों की लिस्ट में अमिताभ बच्चन टॉप पर

देश में हो रही हेराफेरियों के बीच कुछ लोग खुद को बहुत देशभगत साबित करने में जुटे रहते हैं। ऐसे लोग न तो किसी सरकार की बुराई करते हैं और न ही देश के लोगों के हक़ के लिए कभी आवाज़ उठाते हैं। उनकी आवाज़ उठती है तो सिर्फ पैसा कमाने के लिए और फिर पैसे के लिए यह चाहे खुद को ज़हरीली मैग्गी का दीवाना बतलाएं या बोरोप्लस क्रीम लगाएं इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

अगर इन इशारों से भी आप उस शख्श को पहचान न पा रहे हों तो आपको बता दें कि “रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं” ऐसा इस शख्श का कहना है।

जी हाँ ! यहाँ बात हो रही है अमिताभ बच्चन की जिसे आपने टीवी पर या सिनेमा में बड़ी बड़ी देशभग्ति की बातें करते सुना और देखा है। अब खबर यह है कि इसी देशभगत बॉलीवुड स्टार का एक काला सच आज नंगा होकर लोगों के सामने आ गया है। हाल ही में प्रकाशित एक रिपोर्ट “पनामा पेपर्स” के मुताबिक काला धन इकठा कर विदेशों में जमा करने वाले भारतियों की लिस्ट में अमिताभ बच्चन का नाम लिस्ट के टॉप पर है।

इस रिपोर्ट का खुलासा किया है पनामा की एक लॉ फर्म “मोस्सैक फोंसेका” ने जो पूरी दुनिया में अपनी पहचान छुपाकर बिज़नेस करने वाले लोगों में खासी मशहूर है।

रिपोर्ट में पता चला है कि लिस्ट में अमिताभ बच्चन के इलावा उसकी बहु ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम भी शामिल है। वैसे एक बात तो साफ़ है कि खुद को पाक साफ़ बताने वाले अमिताभ बच्चन असलियत में तो इतने दूध के धुले नहीं हैं।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले भी टी-20 वर्ल्ड कप की सेरेमनी में इस बॉलीवुड सुपर स्टार पर 4 करोड़ लेकर राष्ट्रीयगान गाने की बात सामने आई थी जिसे झूठा करार देकर दबा लिया गया। इसके कुछ दिन बाद देश का बेडा पार लगाने का भारी भरकम ज़िम्मा अपने कन्धों पर उठा देश-देश घूम रहे पीएम मोदी ने इन महाशय का नाम राष्ट्रपति पद के लिए नॉमिनेट किया है। अब इन बातों से देश में हो रहे विकास का अंदाजा तो आप खुद लगा ही सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT