Wednesday , August 16 2017
Home / India / परवेज़ मुर्शरफ़ का बड़बोलापन कहा मोदी अपने देश के अल्पसंख्यकों के दुश्मन है, भारत सिर्फ पाकिस्तान को धमकी दे सकता है

परवेज़ मुर्शरफ़ का बड़बोलापन कहा मोदी अपने देश के अल्पसंख्यकों के दुश्मन है, भारत सिर्फ पाकिस्तान को धमकी दे सकता है

पाकिस्तान के पुर्व राष्ट्रपति और आर्मी चीफ रह चुके परवेज मुर्शरफ नें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि वे अपने देश के अल्पसंख्यकों के दुश्मन है। पाकिस्तान और भारत के जंग पर बने हालात रिटार्यड आर्मी जनरल का कहना था कि भारत सिर्फ धमकियां दे सकता है कर कुछ नहीं सकता लेकिन भारत की धमकियों को हमारी सेना जिस दिन संजीदगी लेना शुरु कर देगी उस दिन भारत की खैर नहीं । ऐसा पहली बार नहीं है भारत के प्रति मुर्शरफ का यह पहला गैर-जिम्मेदारना बयान है, पाकिस्तान के राष्ट्रपति पद से हटने के बाद वे इस तरह के गैर-जिम्मेदारने बयान देने के लिए भारत और पाक दोनों ही जगह के मीडिया में छाये रहते थे। हाल ही में उन्होंने भारत में पाकिस्तान को परमाणु हथियारों के इस्तेमाल करने की सलाह देकर दोनों देशों में हलचल मचा दी थी बाद में खुद को विवादों में घिरता देख बयान वापस ले लिया था।

एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को इंटरव्यू देते हुए मुर्शरफ यहीं नहीं रुके, भारत के प्रति अपनी नफरत का इजहार करते हुए उन्होंने कहा कि भारत को समझ लेना चाहिए कि पाकिस्तान कोई भुटान जैसा कमजोर मुल्क नहीं है। उनका कहना था प्रधानमंत्री मोदी से उनके देश के अल्पसंख्यक नाराज हैं। भारत की ये पुरानी आदत है कि जब भी कोई आतंकी हमला भारत में होता वो इसका इल्जाम पाकिस्तान के सर मढ़ देते हैं।

मुशर्रफ़ अपने पाकिस्तान राष्ट्रपतिकाल के दौरान भारत और पाकिस्तान के अच्छे रिश्ते बनाने के लिए कई बार भारत की यात्रा भी की थी। उन्हीं के कार्यकाल में पाकिस्तानी सैनिकों ने करगिल में घुसपैठ कर कब्जा करने की कोशिश की थी जिसका भारतीय सैनिकों ने मुंह -तोड़ जवाब दिया था। करगिल की जंग में पाकिस्तान को करारी शिकस्त मिली थी।

 

TOPPOPULARRECENT