Tuesday , October 17 2017
Home / Khaas Khabar / परेशानी में पड़ सकते हैं थऱूर

परेशानी में पड़ सकते हैं थऱूर

सुनंदा पुष्कर की मौत की वजह पर अभी तक राज़ बरक़रार है। शशी थरूर ने इस सिलसिले में एसडीएम के सामने अपना बयान दर्ज करा दिया है। थरूर के इलावा भी कई और लोगों से एसडीएम ने बात की है। इस दरमियान शशी और सुनंदा के रिश्तों में तनातनी की वजह म

सुनंदा पुष्कर की मौत की वजह पर अभी तक राज़ बरक़रार है। शशी थरूर ने इस सिलसिले में एसडीएम के सामने अपना बयान दर्ज करा दिया है। थरूर के इलावा भी कई और लोगों से एसडीएम ने बात की है। इस दरमियान शशी और सुनंदा के रिश्तों में तनातनी की वजह मानी जाने वाली पाकिस्तानी ख़ातून सहाफ़ी का भी रुख़ सामने आने लगा है।

मर्कज़ी वज़ीर शशी थरूर की बीवी सुनंदा की मौत किस तरह हुई ? क्या थी मौत की वजह ? ये अब तक किसी को पता नहीं। तफतीशी एजैेसियों ने इन सवालात के जवाब तलाश करने के लिए सारा ज़ोर लगा दिया है। बताया जाता है कि. थरूर ने आधे घंटे से ज़्यादा वक़्त तक अपना बयान दर्ज कराया। ज़राए के मुताबिक़ रिकार्डिंग के दौरान एसडीएम के सामने थरूर अकेले थे। थरूर ने गुज़िशता 48 घंटों के दौरान हुए एक – एक वाक़िये की तफ़सीलात दी। थरूर से एसडीएम ने कई ज़ाती सवालात किए। शादी के बाद से उनके और सुनंदा की अज़दवाजी ज़िंदगी के बारे में पूछगिछ की गई। थरुर से पाकिस्तानी सहाफ़ी महर तर्रार से उनके रिश्तों के बारे में भी पूछा गया।

थरूर ने महर तर्रार के बारे में पूछे गए सवालात का क्या जवाब दिया, इस का ख़ुलासा अभी तक नहीं हो पाया है. लेकिन पाकिस्तानी सहाफ़ी मेहर ने न्यूज़ चैनल को थरूर और सुनंदा से ताल्लुक़ात और पूरे तनाज़े के बारे में मालूमात दी। महर तर्रार के मुताबिक़ वो ख़ुद एक साज़िश का शिकार हुई हैं। मेहर तर्रार की मानें तो तनातनी का आग़ाज़ उस वक़्त हुआ जब उन्हों ने जम्मू – कश्मीर के वज़ीर-ए-आला उम्र अबदुल्लाह का इंटरव्यू किया।. मेहर के मुताबिक़ बात इतनी बढ़ गई कि कश्मीर के मसले पर एक ट्विट के बाद सुनंदा ने उन्हें आई एस आई एजेंट तक क़रार दिया। मेहर का कहना है कि सुनंदा की मौत की ख़बर से उन्हें सदमा लग गया। इस के बाद उन्होंने ट्विटर पर ना सिर्फ़ अफ़सोस ज़ाहिर किया बल्कि अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर में जलती हुई मोमबत्ती भी लगा ली। यही नहीं , इस के बाद से वो एक जगह पर जम सी गईं और उन की भूक – प्यास तक ख़त्म हो गई।

थरूर ने एसडीएम के सामने अपना मौक़िफ़ रख दिया है तो मेहर ने मीडीया के सामने. लेकिन पूरे मुआमले में कुछ और अहम किरदार हैं जो सच तक पहुंचने में मदद कर सकते हैं. जिन आठ लोगों से एसडीएम ने अब तक पूछगिछ की है इन में अहम हैं – सुनंदा के शौहर शशी थरूर , सुनंदा की दोस्त सीनीयर सहाफ़ी नलिनी सिंह , सुनंदा पुष्कर के भाई कर्नल राजेश , शशी थरूर के पी ए आर के शर्मा और कंसलटेंट शिव कुमार इनमें से कुछ के बयान का मेल थरूर के बयान से किया जा रहा है तो नलिनी सिंह के बयान पर भी जांच एजेंसियों की नज़र है। नलिनी ने दावा किया कि मौत से पहले सुनंदा ने उनसे बात की थी और इस दौरान वो बेहद परेशान थीं।

TOPPOPULARRECENT