Monday , September 25 2017
Home / Delhi News / पशु बेच पर प्रतिबंध मद्रास हाईकोर्ट की ओर से लगाई गई रोक पुरे देश में लागू रहेगी- सुप्रीम कोर्ट

पशु बेच पर प्रतिबंध मद्रास हाईकोर्ट की ओर से लगाई गई रोक पुरे देश में लागू रहेगी- सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। पशु बिक्री मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को झटका दिया है। इस मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि पिछले दिनों केंद्र सरकार की अधिसूचना पर मद्रास हाईकोर्ट की ओर से लगाई गई रोक पूरे देश में लागू रहेगी। कोर्ट ने कहा है कि जब तक केंद्र सरकार इस अधिसूचना के नियमों में बदलाव नहीं करती, तब तक रोक बनी रहेगी।

कोर्ट ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार जब दोबारा नोटिफिकेशन जारी करे तो लोगों को पर्याप्त वक्त दिया जाना चाहिए। कोर्ट ने कहा कि केंद्र के नोटिफिकेशन पर यह रोक पूरे देश में वैध होगी।

केंद्र सरकार ने जवाब में कहा कि हमें मामले का पूरा ज्ञान है और हम अधिसूचना के विभिन्न सुझावों पर विचार कर रहे हैं। सुझावों पर विचार करने के बाद नोटिफिकेशन में संशोधनों को फिर से अधिसूचित किया जाएगा। गौरतलब कि मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच ने केंद्र सरकार के नोटिफिकेशन पर 30 मई को चार हफ्तों के लिए रोक लगा दी थी।

एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा था कि खाने को चुनना सबका व्यक्तिगत अधिकार है और किसी को भी उसे तय करने का हक नहीं है। केंद्र के फैसले का देश के विभिन्न हिस्सों में काफी विरोध हुआ था।

TOPPOPULARRECENT