Thursday , August 17 2017
Home / Assam / West Bengal / पश्चिम बंगाल उपचुनाव में जीत की ओर तृणमूल कांग्रेस

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में जीत की ओर तृणमूल कांग्रेस

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में लोकसभा की दो और विधानसभा की एक सीट पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे हैं। तीन में से दो निर्वाचन क्षेत्रों में वाम मोर्चे और कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दूसरे स्थान पर चल रही है।

‘इंडिया टीवी खबर डॉट कॉम’ के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार पार्थ प्रतिम रॉय ने कूच बिहार लोकसभा सीट पर तीसरे एवं अंतिम दौर की मतगणना तक 94,000 वोटों से बढ़त बना ली, जबकि भाजपा के हेम चंद्र बर्मन दूसरे स्थान पर हैं।

तमलुक लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार दिब्येंदू अधिकारी अहास ने सातवें दौर की मतगणना तक माकपा प्रतिद्वंद्वी मंदिरा पांडा को दो लाख वोटों से पीछे छोड़ दिया।
तृणमूल के मोंटेश्वर विधानसभा सीट से उम्मीदवार सेकात पांजा ने सातवें एवं अंतिम दौर की मतगणना तक भाजपा के प्रतिद्वंद्वी बिश्वजीत पोद्दार के मुकाबले 76,000 वोट से बढ़त बना ली है। माकपा के मोहम्मद ओस्मान गनी तीसरे स्थान पर हैं।

कूच बिहार संसदीय क्षेत्र तृणमूल की रेणुका सिन्हा के निधन के बाद खाली हो गई थी, जबकि तमलुक से सांसद सुवेंदू अधिकारी के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में शामिल होने से यह सीट भी रिक्त हो गई थी।

TOPPOPULARRECENT