Monday , April 24 2017
Home / Assam / West Bengal / पश्चिम बंगाल: टेट परीक्षार्थी से पैसे लेने के इल्ज़ाम में बीजेपी नेता गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल: टेट परीक्षार्थी से पैसे लेने के इल्ज़ाम में बीजेपी नेता गिरफ्तार

कोलकाता। विधाननगर उत्तर थाना की पुलिस ने टेट परीक्षार्थी से रुपये लेने के आरोप में भाजपा नेता जय प्रकाश मजूमदार से थाने में घंटों पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। श्री मजूमदार के खिलाफ परीक्षार्थियों को परीक्षा में पास कराने और नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपये लेने का आरोप हैं।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर 24 परगना जिले के कई परीक्षार्थियों ने भाजपा नेता के खिलाफ कुछ दिनों पहले थाने में शिकायत दर्ज करायी थी। इस मामले में विधाननगर थाना की पुलिस ने शनिवार सुबह 11 बजे से घंटों भाजपा नेता से पूछताछ की। संतोषजनक जवाब नहीं देने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। रविवार को पुलिस उन्हें कोर्ट में पेश करेगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता अरूप राय का आरोप है कि साल 2012 के दिसंबर में उससे चार लाख और 2015 में तीन लाख रुपये भाजपा नेता ने लिये। इसके वाबजूद उसके लिए नौकरी की व्यवस्था नहीं की. इसके बाद उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के पास लिखित शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उसके बाद 28 अगस्त 2016 को विधाननगर उत्तर थाना में भाजपा नेता जय प्रकाश के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी।

हालांकि इसके पहले भी भाजपा नेता जय प्रकाश मजूमदार को थाने में बुला कर पूछताछ की गयी थी। दोबारा शनिवार को विधाननगर उत्तर थाना की पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। दूसरी ओर भाजपा ने इसे राजनीतिक साजिश करार दिया हैं। प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार की गिरफ्तारी के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि वह सच कह रहे हैं या झूठ बोल रहे हैं, इसे उन्हें खुद प्रमाणित करना होगा।

कानून अपना काम करेगा और अगर वह निर्दोष हैं, तो इसे साबित भी श्री मजूमदार को ही करना हाेगा। गाैरतलब है कि रोजवैली कांड में तृणमूल कांग्रेस सांसदों की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि केंद्र सरकार बदले की राजनीति करते हुए सांसदों को गिरफ्तार करवा रही है। अगर हम चाहें, तो हम भी गिरफ्तारी करवा सकते हैं। मुख्यमंत्री के इस प्रसंग को याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इससे पहले ऐसा बयान दिया है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT