Saturday , September 23 2017
Home / Assam / West Bengal / पश्चिम बंगाल: दंगे रुके अब हालात काबू में

पश्चिम बंगाल: दंगे रुके अब हालात काबू में

ढाका : पश्चिम बंगाल के बीरभूम ज़िले में इलम बाज़ार में सांप्रदायिक हिंसा और फायरिंग के बाद स्थिति तनावपूर्ण बन गई थी लेकिन एक न्यूज़ पोर्टल के मुताबिक अब हालात पर काबू पा लिया गया है.

राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए बुलाए गए केंद्रीय अर्धसैन्य बल को इस इलाक़े में तैनात कर दिया गया है.काफी संख्या में राज्य पुलिस बल और रैपिड एक्शन फोर्स भी यहां मौजूद है.मंगलवार को पुलिस ने गुस्साई भीड़ को तितर बितर करने के लिए गोली चलाई थी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई.भीड़ ने एक पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़ भी की थी.बीरभूम के नज़दीक स्थित दुब्रजपुर में भी हालात तनावपूर्ण हैं.

सोमवार रात को सुजन मुखर्जी नाम के छात्र ने कथित तौर पर फ़ेसबुक पर एक विवादित कमेंट  पोस्ट की थी, जिसके बाद से ये समस्या शुरू हुई.मुखर्जी को गिरफ्तार कर 14 दिन की हिरासत में भेज दिया गया है. सूचना के अनुसार तकनीकी एक्ट  की मुख्तलिफ धाराओं के तहत मुखर्जी पर इलज़ाम  लगाए गए हैं.मंगलवार को इलम बाज़ार पुलिस स्टेशन पर काफी तादाद में लोग इकट्ठा हुए और मांग करने लगे कि मुखर्जी को उन्हें सौंप दिया जाए.राज्य के बुज़ुर्ग पुलिस अफसर  हालात पर लगातार नज़र बनाए हुए हैं लेकिन उन्होंने इस पर कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया

TOPPOPULARRECENT