Sunday , April 30 2017
Home / Assam / West Bengal / पश्चिम बंगाल: विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, कांग्रेस नेता मन्नान ज़ख़्मी

पश्चिम बंगाल: विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, कांग्रेस नेता मन्नान ज़ख़्मी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा में आज प्रोपर्टी डेमेज बिल में विपक्ष के और संशोधन की मांग को लेकर जमकर हंगामा हुआ। इस हंगामे के कांग्रेस विधायक व विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान को स्वास्थ्य बिगड़ने की शिकायत के बाद एंबुलेंस से अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें हंगामे के कारण विधानसभा से भी निलंबित कर दिया गया है। विधानसभा में मौजूद मेज को भी नुकसान पहुंचा है।

अब्दुल मनान ने आज उस समय अस्वस्थ होने की शिकायत की, जब उन्हें मार्शल सदन से बाहर निकाल रहे थे। आज सदन में काफी हंगामा हुआ व कांग्रेस विधायकों व सुरक्षा बलों के बीच नोंकझोक हुई।

अब्दुल मन्नान को आज विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने वेस्ट बंगाल मेंटेनेंस ऑफ पब्लिक ऑर्डर (एमंडमेंट) बिल, 2017 का विरोध प्लेकार्ड लेकर सदन के अंदर जताने के लिए सस्पेंड कर दिया। मन्नान इस बिल काे काला कानून बता रहे थे। स्पीकर मन्नान को बार-बार इस विषय पर चर्चा तक के लिए इंतजार करने को कह रहे थे।

हालांकि, स्पीकर ने पहले उन्हें एक दिन के लिए सदन से बाहर रहने को कहा था, लेकिन बाद में निलंबन की कार्रवाई की। इसी दौरान उन्हें मार्शल जब हाउस से निकालने लगे तो उन्होंने सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की और उन्हें एक एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT