Tuesday , August 22 2017
Home / Sports / पहला टेस्ट: धवन-कोहली की धमाकेदार बल्ल्लेबाज़ी

पहला टेस्ट: धवन-कोहली की धमाकेदार बल्ल्लेबाज़ी

गाले: गजब की गेंदबाजी के बाद बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर हिंदुस्तान ने तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन जुमेरात के रोज़ श्रीलंका पर पूरी तरह से शिकंजा कस लिया।

हिंदुस्तान की पहली पारी 117.4 ओवर में 375 रन पर थमी, जिसमें शिखर धवन (134) और कप्तान विराट कोहली (103) के सेंचरी शुमार रहे, जबकि विकेट कीपर साहा ने 60 रन बनाए। टीम इंडिया को 192 रन की बढत मिली।

इसके बाद सिर्फ चार ओवर के खेल में पांच रन की कीमत पर टीम इंडिया ने दोनों श्रीलंकाई ओपनर्स को चलता कर दिया। दिमुथ करूणारत्ने (0) को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तथा कौशल सिल्वा (0) को लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने बोल्ड किया। नाइट वाचमैन धम्मिका प्रसाद तीन और कुमार संगकारा एक रन बनाकर क्रीज पर हैं।

पहली पारी में सिर्फ 183 रन बनाने वाला मेजबान श्रीलंका अब भी 187 रन पीछे है और उसके आठ विकेट बचे हैं। अगर इंडियन स्पिनर्स का ऐसा ही जलवा रहा, तो कल टेस्ट के तीसरे दिन ही नतीजा मेहमान टीम के हक में आ जाएगा। इससे पहले आज सुबह टीम इंडिया ने अपनी पारी 128/2 रन से आगे बढाई।

कोहली और धवन के बीच तीसरे विकेट के लिए 227 रन की साझेदारी हुई। धवन ने 271 गेंदों में 13 जबकि कोहली ने 191 गेंदों में 11 चौके लगाए। धवन ने चौथा शतक लगाया। टेस्ट में धवन का यह मुसलसल दूसरी सेंचरी है। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ 10 जून को फातुल्ला में ड्रा रहे टेस्ट में धवन ने पहली पारी में 173 रन ठोके थे।

कोहली ने टेस्ट करिअर का 11वां सेंचरी जमाया।

दिन के दूसरे सेशन में भारत ने धवन, कोहली, अजिंक्य रहाणे (0) और अश्विन (7) के रूप में चार विकेट गंवा दिए। बाद में साहा ने बढत मजबूत की। साहा ने 120 गेंदों पर छह चौके व एक छक्का लगाया।

हरभजन सिंह ने 14, मिश्रा ने 10, वरूण आरोन ने चार और ईशांत शर्मा ने नाबाद तीन रन बनाए। श्रीलंका की ओर से चौथा टेस्ट खेल रहे 22 साला ऑफ स्पिनर थारिंदु कौशल ने 134 रन देकर पांच विकेट लिए। नुवान प्रदीप को तीन और धम्मिका व एंजेलो मैथ्यूज को एक-एक विकेट मिला।

TOPPOPULARRECENT