Saturday , August 19 2017
Home / Featured News / पहले एनओसी देने से किया था इनकार, अब इंग्लैंड में खेलेगा कश्मीर का यह गेंदबाज

पहले एनओसी देने से किया था इनकार, अब इंग्लैंड में खेलेगा कश्मीर का यह गेंदबाज

ABP NEWS

श्रीनगर: तेज गेंदबाज महजूर अली सोफी को जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के हस्तक्षेप के बाद इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने के मद्देनजर वीजा हासिल करने के लिये अनापत्ति पत्र (एनओसी) मिल गया है जिसे देने के लिये पहले इनकार कर दिया गया था.

25 वर्षीय क्रिकेटर सोफी को जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) के महासचिव इकबाल शाह ने कथित रूप से संघ की अंदरूनी राजनीति के कारण तीन मई को एनओसी देने से इनकार कर दिया था.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मुख्यमंत्री के इस मामले में हस्तक्षेप करने के बाद बीती देर शाम एनओसी मिली गयी.

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के एक अधिकारी ने कहा कि महबूबा मुफ्ती के व्यक्तिगत हस्तक्षेप के बाद इस क्रिकेटर को दस्तावेज मिल गये.

अधिकारी ने कहा, ‘‘जब मुख्यमंत्री को इसके बारे में जानकारी हुई, उन्होंने तुंरत इस मामले में हस्तक्षेप किया और सुनिश्चित किया कि सोफी इंग्लैंड में अपना करियर बनाने के लिये यह मौका चूक न जाये. ’’ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रतिबद्ध थी कि यह क्रिकेटर काउंटी क्रिकेट खेले और सुनिश्चित किया कि उसे जरूरी दस्तावेज मिल जाये.

अधिकारी ने कहा, ‘‘उन्होंने हमें सोफी की हर संभव तरीके से मदद और सहयोग करने के लिये कहा ताकि उसका सपना सच हो जाये. ’’ सोफी ने यहां पीटीआई से कहा, ‘‘मुझे मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के इस मामले में व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप के बाद जेकेसीए से एनओसी मिल गयी है. ’’

सोफी ने एक रणजी ट्राफी, चार लिस्ट ए और पांच टी20 मैच में जम्मू कश्मीर का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने कहा कि उन्हें कल सीएमओ से गुपकार में उनके निवास पर आकर मुलाकात के लिये बुलावा आया. उन्होंने कहा, ‘‘मैं वहां गया और उनके स्टाफ से मिला. जो कुछ हुआ, मैंने उन्हें पूरा ब्योरा दिया. इसके बाद उन्होंने जेकेसीए के अध्यक्ष ओर राज्य खेल मंत्री इमरान रजा अंसारी को बुलाया.

जेकेसीए के अध्यक्ष ने मुझसे जेकेसीए के कार्यालय से मुझे पत्र लेने को कहा. ’’ सोफी ने कहा, ‘‘मैं मुख्यमंत्री के पीए के साथ जेकेसीए के कार्यालय गया जिन्होंने महासचिव को बिना देरी के एनओसी जारी करने को कहा जो उन्होंने कर दी. ’’ उन्होंने कहा कि एनओसी मिलने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात की जिन्होंने नई दिल्ली में ब्रिटिश उच्चायोग के लिये वीजा सिफारिश पत्र जारी किया.

सोफी ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने मुझे हर तरह की मदद का आश्वासन दिया. ’’ इस क्रिकेटर को ईस्टन टाइगर्स क्रिकेट क्लब के चेयरमैन ने विदेशी एमेच्योर खिलाड़ी के तौर पर 2016 इंग्लिश सत्र में खेलने के लिये आमंत्रित किया है जो आज से शुरू हो रहा है. यह सत्र चार सितंबर तक चलेगा

साभार: एबीपी न्यूज़

TOPPOPULARRECENT