Saturday , October 21 2017
Home / Sports / पहले वन्डे में बेली और फंच की निस्फ़ सैंचुरियाँ

पहले वन्डे में बेली और फंच की निस्फ़ सैंचुरियाँ

हिंदुस्तान के ख़िलाफ़ वन्डे सीरीज़ के शुरूआती मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 304 रंस‌ स्कोर किए हैं और कामयाबी के लिए मेज़बान टीम के लिए 305 रनों का निशाना मुक़र्रर किया है।

हिंदुस्तान के ख़िलाफ़ वन्डे सीरीज़ के शुरूआती मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 304 रंस‌ स्कोर किए हैं और कामयाबी के लिए मेज़बान टीम के लिए 305 रनों का निशाना मुक़र्रर किया है।

ऑस्ट्रेलिया की जानिब से ओपनर फंच और दरमियान में कप्तान ग्रेग बेली ने शानदार बैटिंग करते हुए टीम के स्कोर को 300 के पार पहूँचाने में अहम रोल अदा किया हिंदुस्तान के बोलर्स ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर ज़्यादा असरअंदाज़ होने में कामयाब नहीं होसके।

ऑस्ट्रेलिया ने आज टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था। टीम के लिए फ़ुल हेवगस और आरोन फंच ने अच्छी शुरूआत की थी। हेवगस 53 गेंदों में पाँच चौकों की मदद से 47 रन बनाकर आउट हुए। रवींद्र जडेजा की गेंद पर राना ने उनका कैच लिया।

फंच ने 79 गेंदों में तीन छक्कों और आठ चौकों की मदद से 72 रंस‌ बनाए। युवराज सिंह ने उन्हें विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवाया। ऑलराउंडर शेन वाटसन आज नाकाम रहे और चार गेंदों में सिर्फ़ दो रन बनाकर युवराज सिंह ही की गेंद पर जडेजा को कैच दे बैठे। कप्तान बेली ने ताहम उस वक़्त ज़िम्मेदारी सँभाली और टीम को सँभालते हुए आगे बढ़ाया। बेली ने 82 गेंदों का सामना करते हुए दस चौकों की मदद से 85 रंस‌ बनाए।

अश्विन की गेंद पर राना ने उनका कैच लिया। एलेक्स वोग्स सिर्फ़ सात रन बनाकर रन आउट होगए। मैक्सवेल ने दरमियान में अच्छी बैटिंग की और 23 गेंदों में तीन छक्कों और एक चौके की मदद से 31 रंस‌ बनाकर आउट हुए। विनय‌ कुमार की गेंद पर रोहित शर्मा ने उनका कैच लिया। ब्रॉड हाडिन ने दो चौकों की मदद से दस रन बनाए। वो अश्विन की गेंद पर एल बी डब्लू हुए।

फ़ालकनर ने भी आख़िरी लम्हात में अच्छी बैटिंग की और दो छक्कों की मदद से 22 गेंदों में 27 रंस‌ बनाकर आउट हुए। इशांत शर्मा की गेंद पर विनय‌ कुमार ने उनका कैच लिया। मचल जॉनसन नौ रन और मुक के 11 रन बनाकर नाट आउट रहे।

TOPPOPULARRECENT