Sunday , July 23 2017
Home / Election 2017 / पांच राज्यों का चुनाव: शराब और पैसों की बरसात, यूपी और पंजाब अव्वल

पांच राज्यों का चुनाव: शराब और पैसों की बरसात, यूपी और पंजाब अव्वल

नई दिल्ली: पांच राज्यों में चुनाव की घंटी बजते ही पैसों और शराब का खेल शुरू हो गया है. वोटरों को लुभाने की पूरजोर कोशिश की जा रही है. इसके लिए राजनीतिक दलों की तरफ से हर तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. पांचों राज्यों से पैसे, शराब और अन्य नशीले पदार्थों का पकड़ाना इस बात की गवाही दे रहा है.
चुनाव आयोग की तरफ से नियुक्त निगरानी और खर्च नियंत्रण टीम ने जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं वहां से अबतक 83 करोड़ रूपये से ज्यादा नकद राशि जब्त कर चुकी है. पैसों के अलावा इन पांच राज्यों से 12.65 करोड़ रूपये मूल्य की शराब और 10.30 करोड़ के मादक पदार्थ बरामद किए जा चुके हैं. इनमें से ज्यादा बरामदगी उत्तरप्रदेश और पंजाब से हुई है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, मादक पदार्थ निषेध एजेंसियों और पुलिस की टीम द्वारा नशीले पदार्थों की बरामदगी में सबसे ज्यादा पंजाब में बरामदगी हुई. कुल 1485 किलोमीटर मादक पदार्थ बरामद किए गए जिनकी कीमत 10.30 करोड़ रूपये हैं जहां पंजाब में सर्वाधिक 1134 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किए गए जिनकी कीमत 9.06 करोड़ रूपये हैं.
इस वर्ष की शुरूआत में चुनाव की घोषणा होने के बाद उत्तरप्रदेश से सर्वाधिक 79.13 करोड़ (31.65 लाख पुराने नोट) बरामद हुए जिसके बाद पंजाब से 4.05 करोड़ रूपये, उत्तराखंड से 33.27 लाख और मणिपुर से 6.95 लाख रूपये बरामद हुए हैं.
इन राज्यों में मतदाताओं को लुभाने के लिए 7.36 लाख लीटर शराब और पांच सौ से ज्यादा बीयर की बोतल बरामद की गई जिनकी कीमत 12.65 करोड़ रूपये मूल्य है. यह बरामदगी चुनाव आयोग की तरफ से नियुक्त पुलिस और राज्य की आबकारी टीम ने किया.

TOPPOPULARRECENT