Tuesday , October 17 2017
Home / India / पाइलेटों की हड़ताल पर पार्लीमेंट में चिंता

पाइलेटों की हड़ताल पर पार्लीमेंट में चिंता

* इंडियन पाइलेट्स गिल्ड की सदस्यों पर गिरिफ़त कमज़ोर, 2 ओर‌ पाइलेट डयूटी पर रुजू

* इंडियन पाइलेट्स गिल्ड की सदस्यों पर गिरिफ़त कमज़ोर, 2 ओर‌ पाइलेट डयूटी पर रुजू
नई दिल्ली । पार्लीमेंट में एय‌र इंडिया के पाइलेटों की चल रही हड़ताल पर जो पिछ्ले दो हफ़्तों से जारी है, चिंता जाहिर‌ करते हुए पार्लीमेंट सदस्यों ने इल्ज़ाम लगाया कि इंतिहाई तकब्बुर का रवैय्या हुकूमत की तरफ‌ से इख़तियार किया गया है, जो मस्ले को हल करने में मददगार साबित नहीं होगा क्योंकि ये माम‌ला एक क़ौमी एयरलाईंस का है, जिसे 300 करोड़ रुपया का नुक़्सान होचुका है।

बी जे पी के निशी कांत दूबे ने वक़फ़ा सिफ़र(जिरो अवर) के दौरान लोक सभा में ये मामला उठाते हुए कहा कि हुकूमत मर्कज़ी वज़ीर शहरी हवा बाज़ी अजीत सिंह की तरफ‌ से कई दिन पहले एवान में ब्यान देने के बाद कि हड़ताली पाइलेटों से बात की जाएगी।अभि तक‌ कोई कार्रवाई नहीं की गई, कहा कि पाइलेटों को बातचीत के लिए तुरंत‌ दावत दी जानी चाहीए।

राज्य सभा में भी बी जे पी सदस्यों ने हुकूमत की तरफ‌ से बातचीत ना करने पर कडा एतराज़ किया और सदर नशीन से ख़ाहिश की कि इस सभा के दौरान ही बातचीत के लिए मुदाख़िलत में बी जे पी के राजीव परताब रूडी ने कहा कि हालाँकि मर्कज़ी वज़ीर शहरी हवा बाज़ी की कारकर्दगी एवान की कार्रवाई में शामिल है।

उसे इस तरह तय‌ किया गया हैकि ये कार्रवाई नहीं होसकेगी। इस दरमयान‌ मुंबई से मिली खबरों के मुताबिक‌ 14 रोज़ पुरानी हड़ताल के दौरान पाइलेटों के दरमयान फूट पड़ने कि निशानियां जाहिर‌ होगइ हैं।

एय‌र इंडिया के ओर‌ दो पाइलेट आज डयूटी पर वापिस आगए। एय‌र इंडिया के एक तर्जुमान(अनुवादक) ने कहा कि इस तरह डयूटी पर वापिस आने वाले बीमार पाइलेटों की कुल‌ तादाद 5 होगईं।

पिछ्ले हफते इंतिज़ामीया ने 3 पाइलेटों के ड्युटी पर वापिस आने की खबर‌ दी थी। एय‌र इंडिया पाइलेट्स गिल्ड ने इन तमाम लोगोके इस का रुकन होने की तरदीद की है।

TOPPOPULARRECENT