Saturday , October 21 2017
Home / India / पाकितान भेजा जाएगा सनाउल्लाह की लाश

पाकितान भेजा जाएगा सनाउल्लाह की लाश

चंडीगढ़, 9 मई: जम्मू की कोट बलवाल जेल में कैदियों के हमले में ज़ख्मी पाकिस्तानी कैदी सनाउल्लाह की जुमेरात को तड़के चं‌डीगढ़ पीजीआई में मौत हो गई।

चंडीगढ़, 9 मई: जम्मू की कोट बलवाल जेल में कैदियों के हमले में ज़ख्मी पाकिस्तानी कैदी सनाउल्लाह की जुमेरात को तड़के चं‌डीगढ़ पीजीआई में मौत हो गई।

गौरतलब है कि 3 मई को जम्मू की जेल में एक कैदी के हमले में सनाउल्लाह शदीद तौर पर ज़ख़मी हो गया था।

हमले के बाद बाद से ही वह डीप कोमा में था और उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था। उसे पीलिया भी हो गया था।

उसके सिर में शदीद चोटे आई थी। पहले तो सनाउल्लाह को जम्मू मेडिकल कालेज अस्पताल ले जाया गया था लेकिन बाद में बेहतर इलाज के लिए उसे पीजीआई चंडीगढ में शरीक किया गया था।

सनाउल्लाह पाकिस्तान के सियालकोट का साकिन था। उसे 17 साल पहले हिंदुस्तान में गिरफ्तार किया गया था। उस पर कत्ल समेत कुल आठ मामले चल रहे थे। इनमे से दो में उसे उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी।

पाकिस्तान ने अपने हाई कमिश्नर के आफीसरों को सनाउल्लाह से मिलने की इज़ाज़त देने की मांग की थी और उसकी इस मांग पर हिंदुस्तान ने पाकिस्तानी हाई कमीशन के आफीसरों को सनाउल्लाह से मिलने की इज़ाज़त दी थी। सनाउल्लाह को देखने के लिए उसके दो रिश्तेदार अस्पताल भी आए थे।

मरकज़ी हुकूमत ने सनाउल्लाह की लाश पाकिस्तान भेजने की इजाजत दे दी है। वज़ीर ए दाखिला सुशील कुमार शिंदे ने बताया, ‘सनाउल्‍लाह की लाश पाकिस्तान हुकूमत को सौंपा जाएगा। वज़ारत ए खारेज़ा के आफीसर पाकिस्तानी आफीसरों के साथ बात कर रहे हैं। फार्मिलीटीज़ पूरी होते ही सनाउल्‍लाह की लाश पाकिस्तान को सौंप दिया जाएगा।’

वहीं, हुकूमत ए पाकिस्तान ने सनाउल्‍लाह की लाश को ले जाने के लिए खुसुसी तैय्यारे का इंतेजाम किया है।

TOPPOPULARRECENT