Sunday , August 20 2017
Home / International / पाकिस्तानः पोलियो टीम पर हमला , 7 लोग मरे

पाकिस्तानः पोलियो टीम पर हमला , 7 लोग मरे

कराची : कराची में पोलियो टीम की सुरक्षा में लगे तीन गार्ड समेत सात पुलिसवालों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. अधिकारियों ने पाकिस्तान ट्रिब्यून को बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार आठ बंदूकधारियों ने तीन गार्डों पर हमला किया. बंदूकधारियों ने बाद में एक गाड़ी पर भी हमला किया जिसमें चार अधिकारी मौजूद थे.

उल्लेखनीय है कि इस्लामिक चरमपंथी टीकाकरण का विरोध करते हैं, उनका कहना है कि यह पाकिस्तानी बच्चों को बांझ बनाने की पश्चिमी देशों की साज़िश है. ट्रिब्यून के मुताबिक़ गृहमंत्री के आदेश के बाद भी कराची में पोलियो कार्यकर्ताओं ने टीकाकरण अभियान रोक दिया है.

पाकिस्तानी अख़बार डॉन के मुताबिक पुलिस ने इस हत्याकांड के ज़िम्मेदार लोगों की सूचना देने पर 50 लाख़ रुपये के इनाम की घोषणा की है. इसके अलावा मारे गए पुलिसवालों के परिवार को 2-2 लाख रुपये का मुआवज़ा देने की घोषणा की गई है. बीबीसी के अनुसार सिंध पुलिस के महानिदेशक एडी ख़्वाजा को रिपोर्टरों से बातचीत करते हुए देखा गया है, जिसमें वो कह रहे हैं, “हमारे बच्चों को किसी भी क़ीमत पर पोलियो की ख़ुराक दी जाएगी.”उन्होंने कहा कि पोलियो टीम की सुरक्षा भी बढ़ाई जाएगी.

 

TOPPOPULARRECENT