Sunday , August 20 2017
Home / Khaas Khabar / पाकिस्तानी अखबारों का दावा, भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सरहद में घुसने की कोशिश की पर हमने खदेड़ दिया

पाकिस्तानी अखबारों का दावा, भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सरहद में घुसने की कोशिश की पर हमने खदेड़ दिया

 

भारतीय सेना ने सजिर्कल स्ट्राइक के दावे को पाकिस्तान ने इंकार किया है। पाकिस्तानी के कई अखबार भारत के सर्जिकल स्ट्राइक को गलत बता रहे हैं। पाकिस्तानी अखबार द नेशन में आज प्रकाशित एक रिपोर्ट में पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि हमला मेरी कंपनी पर हुआ। अल्लाह के करम से हमने माकूल जवाब दिया और उन्हें उनकी सरहद में वापस धकेल दिया। उनके छह लोगों की मारे जाने की पुष्टि हुई है। हमने एक बहादुर सैनिक खोया।

पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी ने पाकिस्तान अखबार से बातचीत में बताया कि भारत ने नियंत्रण रेखा पर चार जगहों पर घुसने की कोशिश की थी। घटना को तफ़सील से बताते हुए द नेशन को कहते हैं “सैनिक मेरे इलाके में थे हमने उन्हें तभी देख लिया जब वो उनके इलाके में ही 1500 मीटर अंदर थे। हमने उनपर धावा बोल दिया तो वो भाग गए। दूसरे सेक्टरों में भी उन्हें पहले ही देख लिया गया था। इसलिए वो बस कुछ देर से थोड़ी गोलीबारी कर पाए। एक जगह पर उन्हें ठीक एलओसी पर रोक लिया गया तो वो सियारों की तरह भाग गए। हमारे सैनिक मोर्टार हमले में मारे गए।”

द नेशन ने अपनी रिपोर्ट में एक और पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी का बयान छापा है जिसमें उसने कहा है, “मैं छंब में था। उन्होंने कुछ नहीं किया। शुरू में उन्होंने एलओसी पार करने की कोशिश की लेकिन हमने उन्हें तभी देख लिया जब वो उनकी सीमा के अंदर थे। हमने उन्हें वहीं रोक लिया। वो कई शवों को एलओसी पर छोड़कर भाग गए। हमारी तरफ को दो जवान मोर्टार हमले में शहीद हुए। कोई भारतीय हमारी जमीन पर कदम रखने की हिम्मत नहीं कर सकता।” एक अन्य पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी ने अखबार से कहा कि एलओसी पर तत्ता पानी में हमने उनके आठ जवानों के शव छोड़ दिए हैं। वो उन्हें वहां से उठा सकते हैं। उनका दावा पूरी तरह गलत है।

वहीं पाकिस्तान अखबार   रोजनामा दुनिया लिखता है कि आजाद कश्मीर के लाइन ऑफ कंट्रोल के 5 सेक्टर पर भारतीय सेना की फायरिंग और गोलाबारी के जवाब में पाक फौज ने भारत पर जवाबी कार्यवायी करते हुए 8 भारतीय सेना के जवानों को मार गिराया। अखबार के मुताबिक दुश्मन की कार्य़वायी से पाक के दो जवान मारे गए और 9 जख्मी हो गए।

TOPPOPULARRECENT