Saturday , September 23 2017
Home / India / पाकिस्तानी आतंकवादी समूह, भारत और अफगानिस्तान पर हमले की योजना बना रहे हैं: अमेरिकी स्पाई मास्टर

पाकिस्तानी आतंकवादी समूह, भारत और अफगानिस्तान पर हमले की योजना बना रहे हैं: अमेरिकी स्पाई मास्टर

पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह भारत और अफगानिस्तान पर हमला करने की योजना बना रहे हैं, एक शीर्ष अमेरिकी स्पाई मास्टर ने कहा।

“इस्लामाबाद पाकिस्तान में आतंकियों और आतंकवादियों को रोकने में असफल रहा है ” राष्ट्रीय इंटेलिजेंस निदेशक ‘डैनियल कोट्स’ ने कांग्रेस की सभा जिसमे विश्वव्यापी खतरों पर वार्ता हो रही थी उसमे सीनेट चयन समिति के सदस्यों को बताया।

‘कोट्स’ ने कहा, “ये समूह इस क्षेत्र में संयुक्त राज्य के हितो के लिए भी नियंतर खतरा है और भारत और अफगानिस्तान में हमलों की योजना बना रहा है।”

खुफिया समुदाय ने यह आकलन लगाया है कि दक्षिण एशिया, अफगानिस्तान में राजनीतिक और सुरक्षा की स्थिति 2018 तक निश्चित रूप से खराब हो जाएगी। हालांकि संयुक्त राज्य और उसके सहयोगि अपनी सैन्य सहायता में मामूली वृद्धि करेंगे, उन्होंने सांसदों को बताया।

यह स्थिति उसकी गिरती आर्थिक स्थिति के कारण और भी ख़राब हो रही है। अफगानिस्तान को बाहरी समर्थन पर अपनी निर्भरता को काम करने के लिए तब तक संघर्ष करना होगा जब तक कि वहां विद्रोह जारी है या तालिबान के साथ शांति समझोता नहीं हो जाता।

“इस बीच,हमारा आकलन है की, तालिबान का लाभ विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में जारी रहने की सम्भावना है। अफगान सुरक्षा बलों का प्रदर्शन संभवत: तालिबान के संचालन, युद्ध में हताहतों की संख्या, निराशा, सशक्त नेतृत्व के अभाव और खराब रसद समर्थन के संयोजन के कारण खराब हो सकता है “उन्होंने कहा।

“पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय अलगाव के बारे में चिंतित है और भारत की बढ़ती अंतरराष्ट्रीय पहुंच, संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ गहन संबंधों और भारत के बढ़ते अंतरराष्ट्रीय स्तर की स्थिति पर अपनी कड़ी नज़र रखे हुए है।”

“संभवत: पाकिस्तान अपनी अलगाव की भरपाई करने के लिए चीन की ओर मुँह मोड़ेगा , एक रिश्ता मजबूत करेगा जो कि बीजिंग को हिंद महासागर में प्रभाव डालने में मदद करेगा, ” कोट्स ने समिति के सामने कहा।

TOPPOPULARRECENT