Sunday , August 20 2017
Home / India / पाकिस्तानी एक्टर फ़वाद खान ने नहीं दिया भारत विरोधी बयान, संघी ब्रिगेड का झूठ पकड़ा गया

पाकिस्तानी एक्टर फ़वाद खान ने नहीं दिया भारत विरोधी बयान, संघी ब्रिगेड का झूठ पकड़ा गया

 

सोशल मीडिया में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान का एक बयान तैर रहा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि भारतीयों का दिल छोटा होता है। इस बयान के आने के बाद सोशल मीडिया से लेकर सियासी गलियारों तक फवाद खान को कोसा जा रहा है। महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने तो यहां तक कह दिया कि फवाद खान अब दोबारा भारत आएंगे तो उन्हें पीटेंगे। कई तो ऐसे हैं जो पाकिस्तानी कलाकारों लानते और गाली देकर कथित देशभक्ति की आग को बुझा रहे हैं। इस गर्मागर्मी में कई सवाल ऐसे है जिसपर गौर नहीं किया जा रहा है।
क्या वाकई फवाद खान ने भारतीयों के बारे में ऐसा कोई बयान दिया है?
क्या इस बयान पर चर्चा करने वाले उसका कोई सोर्स को बता रहे हैं?
भारत में अच्छे खासी फैन फॉलीविंग रखने वाला पाकिस्तानी कलाकार आखिर भारतीयों के दिल को छोटा क्यों कहेगा।
भारत के कई बड़े निर्माताओं की फिल्मों पाईपलाईन में रहने के बावजूद फवाद खान इस तरह का बयान देकर निर्माताओं और अपने बॉलीवुड कैरियर का नुकसान क्यों करेंगे।

godofsmallthing.com फवाद खान के इस बयान को लेकर एक आर्टिकल छापा। जिसकी हेडलाइन थी ‘फवाद खान ने पाकिस्तान पहुंचने के बाद जो कहा, उससे जानकर आप दिल टूट जाएगा’। आर्टिकल में फवाद खान के एक स्टेटमैंट का हवाला दिया है जिसमें कहा गया है इस पाकिस्तानी कलाकार ने कहा मेरी पहली प्राथमिकता पाकिस्तान है। मेरे लिए पाकिस्तान पहले है। भारत के लोगों का दिल बहुत छोटा है। उन लोगों के लिए पैसा ही सब कुछ है।
आर्टिकल में फवाद को जमकर कोसा गया है और आखिर में लिखा गया है कि हम इस खबर की पुष्टि नहीं करते हैं, इस पोस्ट का सोर्स ‘इंटरनेट हिंदू और Threemad.com’ है।

इंटरनेट हिंदू की वेबसाइट देखने पर आर्टिकल मिला, जिसमें टाइटल है ‘फवाद खान ने पाकिस्तान पहुंचने के बाद भारत के खिलाफ बोले अपशब्द. जिन्होंने फवाद का सपोर्ट किया, उन्हें शर्म से मर जाना चाहिए’। लेकिन वेबसाइट ने भी खबर की पुष्टि नहीं की।इस खबर के आखिर में बताया गया कि उन्होंने यह खबर Threemad.com से ली है।

जब Threemad.com पहुंचे तो, तो यहां भी आपको उसी खबर पर हेडलाइन के साथ यह जानकारी मिलेगी और उसी हेडिंग से खबर लगी है ‘फवाद खान ने पाकिस्तान पहुंचने के बाद भारत के खिलाफ बोले अपशब्द. जिन्होंने फवाद का सपोर्ट किया उन्हें शर्म से मर जाना चाहिए’ लेकिन इस वेबसाईट ने भी खबर की प्रमाणिकता के संदेह को नहीं मिटाया और ‘दैनिक भारत’ के सोर्स का हवाला दिया। दैनिक भारत के पेज पर इस खबर के 3 लाख से ज्यादा शेयर हैं।
दैनिक भारत की यह हेडलाइन कहती है, ‘फवाद खान ने अब भारत पर ही हमला बोल दिया है, भारतीयों को बताया छोटे लोग’
खबर में बताया गया है कि इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स असोसिएशन के प्रेसिडेंट टीपी अग्रवाल ने बताया कि भारत से जाने के बाद फवाद खान ने उसी देश को गाली देनी शुरू कर दी, जहां वह काम करते हैं और पैसे कमाते हैं। खबर के मुताबिक, IMPPA के प्रेसिडेंट ने बताया कि फवाद के कहे शब्द ये थे।

आखिर में जब IMPPA के प्रेसिडेंट टीपी अग्रवाल से पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मैंने फवाद के कमेंट के बारे में मीटिंग में सुना, कोई बता रहा था’. फिर हमने पूछा कि आपको याद है कौन बता रहा था, तो टीपी अग्रवाल ने कहा, ‘नहीं मुझे याद नहीं’।

अब सवाल ये है कि जब फवाद खान के इस बयान की कोई पुष्टि ही नहीं है इसके बावजूद कई न्यूज चैनल इसको आधार बनाकर बहस क्यों चलाई जा रही है। क्या सिर्फ टीआरपी पाने भर के लिए या जन भावना में पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ गुस्सा भर के आतंकवादी और कलाकार को एकसाथ खड़ा करने को लेकर हमारे दिमाग को ट्रेंड किया जा रहा है।
(

TOPPOPULARRECENT