Thursday , September 21 2017
Home / test / पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में विरोध के बाद पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मों पर पाबंदी

पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में विरोध के बाद पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मों पर पाबंदी

 

images-1

 

भारत और पाकिस्तान के बिगड़ते रिश्ते का खामियाजा पाकिस्तानी कलाकारों के बाद अब बॉलिवुड फिल्मों को भी उठाना पड़ रहा है। लाहौर के सुपर सिनेमा की मैनेजमेंट ने कहा है कि वह अपने सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों को नहीं दिखाएंगे। सुपर सिनेमा ने अपने फेसबुक अकाउंट में लिखा है कि मैनजमेंट घोषणा करती है कि वह भारतीय फिल्मों की अनिश्चितकालीन तक बैन रखेगी। हमें उम्मीद है कि बाकी तमाम सिनेमाघर भी इस बात का अनुसरण करेंगे। सुपर सिनेमा ने आगे लिखा है कि हम टीवी चैनल और केबल नेटवर्क से गुजारिश करते हैं तमाम भारतीय सीरियल और फिल्मों को दिखाना बंद कर दें।

वहीं दुसरी तरफ कराची के न्यू-पोलिस सिनेमा हॉल ने भी पाकिस्तान और भारत के बीच मौजूदा सूरते-हाल को देखते हुए ग्राहकों को सूचना दी है कि प्रबंधन ने बॉलीवु़ड फिल्मों पर बैन लगा दिया है। सिनेमा प्रबंधन ने फेसबुक पोस्ट के जरिये कहा है कि भारतीय सेना का पाकिस्तानी सेना पर हमले का विरोध करते हुए बॉलीवुड फिल्मों पर पाबंदी लगाने का फैसला किया है।

अभी इन सिनेमा घरों में अमिताब बच्चन की ‘पिंक’ फिल्म दिखाई जा रही थी जिसपर रोक लगा दी गई है। वहीं कराची के मल्टीप्लेक्स एन्ड्रियम सिनेमा ने बॉलीवुड फिल्मों पर रोक का अधिकारिक घोषणा नहीं किया है लेकिन अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि मैनेजमेंट ने बॉलीवुड फिल्मों पर रोक लगाने का फैसला कर लिया है। गौरतलब है कि इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर एसोसियेशन ( आईएमपीपीए) ने भारत पाक के बिगड़े रिश्तों के ध्यान में रखकर पाकिस्तानी कलाकारों और टैक्निशियन पर बॉलीवुड में काम कर पाबंदी लगा दी है जिसके बाद पाकिस्तानी सिनेमा घरों में भी भारतीय फिल्मों को दिखाने पर पाबंदी कर दी है। इससे पहले भारत की दक्षिणपंथी संगठनो ने पाकिस्तानी कलाकारों ने भारत छोड़ने की मोहलत दी थी जबकि पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम और शफकत अमानत अली के कर्संट रद्द कर दिये गए थे।

TOPPOPULARRECENT