Monday , September 25 2017
Home / Islami Duniya / पाकिस्तानी गृह मंत्री से मुलाकात नहीं करेंगे राजनाथ

पाकिस्तानी गृह मंत्री से मुलाकात नहीं करेंगे राजनाथ

इस्लामाबाद। सार्क देशों के गृह मंत्रियों के सम्मेलन में भाग लेने मंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्तान पहुंच गए हैं। इस दौरान वह पठानकोट और अन्य आतंकवादी हमलों, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और सीमा पार से आतंकवाद के मुद्दे उठा सकते हैं।

वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बार फिर कश्मीर का मुद्दा उठाया है, वह कश्मीर में चल रहे विरोध को आजादी के लिए संघर्ष बताया है और कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मसला नहीं है।

वहीं आज भारत ने यह साफ कर दिया कि राजनाथ सिंह पाकिस्तान में अपने समकक्ष चौधरी निसार अली खान से द्विपक्षीय मुलाकात नहीं करेंगे। राजनाथ केवल पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मिलने जाएंगे।

बतौर गृह मंत्री पाकिस्तान के पहले दौरे पर राजनाथ सिंह को उनके दौरे के खिलाफ लश्कर और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे आतंकवादी संगठनों की धमकी के बाद कड़ी सुरक्षा प्रदान की गई है। गृह मंत्री एक हेलीकॉप्टर से इस्लामाबाद के पॉश इलाके में स्थित सेरेना होटल पहुंचे।

आतंकवादी संगठनों की किसी भी धमकी से निपटने के लिए होटल की ओर जाने वाले रास्तों पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किए गए हैं। अतीत में ऐसी घटनाएं हुई हैं जब आतंकवादी विस्फोटकों से लदे ट्रक लेकर होटल में घुस गए थे। कड़ी सुरक्षा के बावजूद लगभग सौ लोग होटल के बाहर जमा हुए और उन्होंने भारत विरोधी नारेबाजी की और राजनाथ सिंह के दौरे के खिलाफ प्रदर्शन किया।

TOPPOPULARRECENT