Saturday , May 27 2017
Home / International / पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भारत के आरोपों को ख़ारिज किया

पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भारत के आरोपों को ख़ारिज किया

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा एम आसिफ ने सोमवार रात भारत के उन आरोपों को नकार दिया जिसमें भारतीय सेना के दो सैनिकों की हत्या कर उनके शवों को क्षत-विक्षत कर दिया गया था। उन्होंने इनको निराधार आरोप कहते हुए कहा कि यह पाकिस्तानी सेना की भर्त्सना करना और कश्मीर संकट से ध्यान हटाने का प्रयास है।

 

 

 

 

आसिफ ने ट्विटर पर कहा, नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी घुसपैठ के भारतीय आरोप निराधार हैं। मंत्री ने अपने देश की सशस्त्र बलों का बचाव किया और कहा कि इस्लामाबाद को भारत से विवेक की उम्मीद है ताकि द्विपक्षीय तनाव हाथ से बाहर न जाए। हम नियंत्रण रेखा पर पूरी तरह से शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं और नियंत्रण रेखा के उल्लंघन का सवाल ही नहीं उठता है।

 

 

 

 

भारतीय सेना के डीजीएमओ (डायरेक्टर जेनरल ऑफ़ मिलिटरी ऑपरेशंस) लेफ़्टिनेंट जनरल ए.के. भट्ट ने मंगलवार को अपने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ बात की और अपने दो सैनिकों के शवों के साथ की गई बर्बरता पर गहरी चिन्ता जताई।

 

 

 

 

भारतीय सेना के जनसंपर्क विभाग (एडीजी, पब्लिक इन्फॉर्मेशन) ने एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि भारतीय सेना के डीजीएमओ ने पाकिस्तानी कमांडर से एक मई 2017 को हुई घटना को लेकर गहरी चिंता जताई है। इससे पहले सोमवार को प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा था कि पाकिस्तानी सेना कभी सैनिक का अनादर नहीं करेगी।

 

 

 

 

उन्होंने युद्ध विराम के उल्लंघन के आरोपों को भी नकार दिया तथा कहा कि भारतीय सैनिकों का उत्पीड़न करने का भारतीय आरोप झूठा है। इस बीचरक्षा मंत्री अरुण जेटली ने इसे “निंदनीय और अमानवीय कृत्य” कहा और भारतीय सशस्त्र बलों से प्रतिशोध का वादा किया।

 

 

 

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कश्मीर पर अपनी नीतियों के लिए केंद्र सरकार पर हमला किया। नियंत्रण रेखा के पास पुंछ के कश्मीर के कृष्णा घाटी सेक्टर में सैनिकों की मौत हो गई थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT