Saturday , September 23 2017
Home / Crime / पाक की तरफ से चलाई जा रही वेबसाइट से प्रभावित होकर नौजवान बन रहे हैं आतंकवादी : एनआईए

पाक की तरफ से चलाई जा रही वेबसाइट से प्रभावित होकर नौजवान बन रहे हैं आतंकवादी : एनआईए

नई दिल्ली : पाकिस्तान की ओर से चलाई जा रही वेबसाइट से प्रभावित होकर युवा आतंकवादी बन रहे हैं इस बात का खुलासा नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की ओर से 16 युवाओं के खिलाफ दायर याचिका में हुआ है। साथ ही एनआईए की चार्जशीट में इस बात का भी खुलाया हुआ है कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर की ओर से लिखी सामग्री भी युवाओं को आतंक की ओर ले जा रही है। एनआईए की 87 पेज की चार्जशीट में ऐसी तीन घटनाओं का भी उल्लेख किया है।

गौरतलब है कि जिन युवकों के खिलाफ एनआईए ने जार्चशीट दाखिल की है उनको एनआईए ने इंटेलिजेंस एजेंसियों की मदद से जनवरी में पकड़ा था। ऐसा माना जा रहा है कि इन सभी को इंडियन मुजाहिद्दीन के पूर्व कमांडर शफी अरमार उर्फ यूसुफ-अल-हिंदी ने कट्टरवादी बनाया था। एनआईए का कहना है कि ये सभी युवा इस्लामिक स्टेट से प्रेरित थे और इन्होंने भारत में जुनूद-अल-खलीफा-ए-हिंद नाम का संगठन बनाया था।

एनआईए ने अपनी चार्जशीट में बताया है कि पकडे गए अरोपियों में से एक ने दावत-ए-हक की वेबसाइट पर जाना शुरू किया। दावत ए हक पाकिस्तान में मौजूद एक गैर-राजनीतिक इस्लामिक संगठन है। वेबसाइट पर मौजूूद सामग्रंी उसे आकर्षित करती थी। इसके बाद उसने एक फेसबुक अकाउंट खोला था। इसी तरह एनआईए की जार्चशीट में दो और घटनाओं का उल्लेख भी किया गया है। जिनसे पता चलता है कि पकडे गए युवा इस वेबसाइट से प्रभावित होकर आतंकवादी बने।

TOPPOPULARRECENT