Sunday , October 22 2017
Home / Sports / पाकिस्तानी हाकी टीम का ऐलान, मुहम्मद इमरान कप्तान बरक़रार

पाकिस्तानी हाकी टीम का ऐलान, मुहम्मद इमरान कप्तान बरक़रार

पाकिस्तान हाकी फ़ैडरेशन ने एशयाइ कप हाकी टूर्नामेंट के लिए अपनी हाकी टीम का ऐलान कर दिया है।

पाकिस्तान हाकी फ़ैडरेशन ने एशयाइ कप हाकी टूर्नामेंट के लिए अपनी हाकी टीम का ऐलान कर दिया है।

मुहम्मद इमरान को टीम का कप्तान बरक़रार रखा गया है जबकि मुहम्मद विक़ास बदस्तूर नायब कप्तान होंगे। टीम के ऐलान के बाद चीफ़ कोच और मनेजर अख़तर रसूल ने कहा कि वर्ल्ड कप हाकी ईवंट में रसाई के लिए एशाकप की एहमियत के पेशे नज़र तजुर्बा कार गोलकीपर सलमान अकबर को टीम में शामिल किया गया है वे तीन साल से टीम से बाहर थे।

तजुर्बा कार फ़ारवर्ड रिज़वान सीनियर अनफिट होने की वजह से टीम में जगह हासिल करने में नाकाम रहे जबकि वर्ल्ड हाकी लीग में अन फिट होने की वजह से हटाए जाने वाले हाफ बैक वसीम अहमद की टीम में वापसी हुई है। टीम इन खिलाड़ियों पर मुश्तमिल है। मुहम्मद इमरान टीम के कप्तान बरक़रार हैं,जबकि दीगर खिलाड़ियों में वसीम अहमद, शकील अब्बासी, मुहम्मद रिज़वान, राशिद महमूद, फ़रीद अहमद,आमिर शहज़ाद, विक़ास शरीफ़, अली शान, हसीम ख़ान, दिलबर हुसैन, वसीम भट्टा, मुहम्मद इर्फ़ान, मुहम्मद तौफ़ीक़, शफ़क़त रसूल, मुहम्मद ज़ुबैर, गोलकीपर सलमान अकबर और इमरान बट शामिल हैं।

एशिया कप 24 अगस्त को मलेशिया के शहर इपोह में शुरू होगा। अगले साल वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान को एशिया कप जीतना ज़रूरी होगा। कोच के मुताबिक‌ टीम के खिलाड़ी इस मुक़ाबले में कामयाबी हासिल करने की भरपूर कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी मैच को आसान तसव्वुर नहीं करेंगे।

सलमान अकबर की वापसी से गोल कीपिंग का शोबा मज़बूत हुआ है, उन्होंने कहा कि ताहिर ज़मान खिलाड़ियों पर बहुत ज़्यादा मेहनत कररहे हैं, कैंप में खिलाड़ियों की ख़ामियों को दूर किया गया है, उम्मीद है कि टीम एशिया कप जीत कर अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में रसाई हासिल करेगी।

एशिया कप में पाकिस्तान को पोल ए में रखा गया है जिस में मेज़बान मलेशिया, जापान, चीन के साथ उस को मुक़ाबला करना होगा।

TOPPOPULARRECENT