Friday , October 20 2017
Home / World / पाकिस्तानी फ़िज़ाईया के अड्डे पर अस्करीयत पसंदों का हमला

पाकिस्तानी फ़िज़ाईया के अड्डे पर अस्करीयत पसंदों का हमला

ईस्लामाबाद, 19 दिसंबर: (पीटीआई) शुमाल मग़रिबी पाकिस्तान के शहर पेशावर में फ़िज़ाईया के एक अड्डे पर अस्करीयत पसंदों ने हमला किया। 10 अस्करीयत पसंदों में से 6 इस कोशिश में हलाक कर दिए गए । अस्करीयत पसंदों का ताल्लुक़ रूसी जमहूरीयतों और वसत

ईस्लामाबाद, 19 दिसंबर: (पीटीआई) शुमाल मग़रिबी पाकिस्तान के शहर पेशावर में फ़िज़ाईया के एक अड्डे पर अस्करीयत पसंदों ने हमला किया। 10 अस्करीयत पसंदों में से 6 इस कोशिश में हलाक कर दिए गए । अस्करीयत पसंदों का ताल्लुक़ रूसी जमहूरीयतों और वसती एशियाई ममालिक से था।

हलाक होने वाले 5 अस्करीयत पसंदों ने एक पाकिस्तानी, एक दाग़सतानी, एक किर्गीज़ सतानी, एक चेचन्याई और एक अज़बकसतानी है। क़बल अज़ीं वज़ीर ए इत्तिलाआत ख़ैबर पख़तूनख़ाह मियां इफ़्तिख़ार हुसैन ने कहा था कि तमाम दहशतगर्दों की जो हलाक हो गए शनाख़्त हो चुकी है।

ये वाक़िया देहात पावाका में पेश आया। दहशतगर्दों के ख़ून के नमूने हासिल कर के डी एन ए टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं। तमाम दहशतगर्द इंतिहाई तरबियत याफ़ता मालूम होते थे। वो दबाबा शिकन ज़मीनी सुरंगों और धमाको मादों से भरी हुई दो गाड़ियों के साथ हमला करने आए थे ।

उर्दू में एक तहरीर भी दस्तयाब हुई है जिसमें कहा गया है कि इस हमला में शिरकत करने वाले अवाम पर अल्लाह की रहमत है। तहरीर करने वाला का नाम मूसा बी लिखा गया है। पुलिस ओहदेदार भी फ़िज़ाईया के फ़ौजी अड्डे पर हमला करने वालों में गैर मुल्की अस्करीयत पसंदों की मौजूदगी पर हैरान हैं।

TOPPOPULARRECENT