Sunday , May 28 2017
Home / Crime / पाकिस्तान: ईशनिंदा के आरोप में छात्र को पीट-पीटकर मार डाला

पाकिस्तान: ईशनिंदा के आरोप में छात्र को पीट-पीटकर मार डाला

मुरदान: पाकिस्तान के प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के शहर मुरदान में स्थित अब्दुल वली खान विश्वविद्यालय में साथी छात्रों के हिंसा से एक 23 वर्षीय छात्र की मौत हो गई, जबकि एक छात्र घायल हो गया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल डाउन के अनुसार डीआईजी मुररदान आलम शनवारी के अनुसार मारे गए छात्र पर आरोप था कि उसने फेसबुक पर एक पेज बना रखा था, जहां वह अपमानजनक पोस्ट शेयर किया करता था। उन्होंने बताया कि इसी आरोप के तहत उग्र छात्रों के एक समूह ने उक्त छात्र पर अत्याचार किया, इस दौरान फायरिंग भी की गई, हिंसा के परिणामस्वरूप छात्र की मौत हो गई।छात्र के शव को पुलिस ने हिरासत में लेकर पोस्टमार्टम के लिए स्थानांतरित कर दिया।

मुरदान के जिला पुलिस अधिकारी डॉक्टर मियां सईद के अनुसार इस घटना के बाद से 45 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है।घटना से पहले उक्त दोनों छात्रों के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं था और न ही पुलिस इन दोनों के खिलाफ ‘अपमान’ के आरोपों की जांच कर रही थी। जाहिर है कि छात्र विश्वविद्यालय के छात्र संगठनों के बीच फ़ैली अफवाहें सुनकर उग्र हुए।

दूसरी ओर सहायक रजिस्ट्रार के अनुसार घटना के बाद विश्वविद्यालय से सटे होस्टल्स खाली करा लिया गया जबकि अब्दुल वली खान विश्वविद्यालय को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया।

मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मशाल और अब्दुल्ला जोकि मीडिया विभाग के छात्र थे, इन दोनों पर फेसबुक पर अहमदी संप्रदाय का प्रचार करने का आरोप लगाया जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार उग्र छात्रों ने हॉस्टल के कमरे में अब्दुल्ला को घेर लिया और उसे ज़बरदस्ती कुरानी आयतें पढ़ाइं और उसके बाद उसे पीटा जिसके परिणामस्वरूप उनकी मौत हो गई ।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT