Wednesday , March 29 2017
Home / World / पाकिस्तान और चीन और की नीतियों के खिलाफ हैं ट्रंप

पाकिस्तान और चीन और की नीतियों के खिलाफ हैं ट्रंप

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की भारत के संबंध में नीति के खुलासे के बाद पड़ोसी देश पाकिस्तान और चीन को झटका लगा है. दरअसल ट्रम्प ने स्पष्ट कर दिया है कि वो भारत के प्रति पाकिस्तान और चीन के दोहरे व्यवहार को कतई पसंद नही करते.

उल्लेखनीय है कि एक तरफ पाकिस्तान और चीन आतंकी संगठनों का समर्थन करते रहे हैं और दूसरी तरफ भारत से दोस्ती की बात भी करते हैं.
अमेरिकी राष्ट्रपति की कोर टीम के ही एक मेम्बर ने इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि ट्रम्प भारत के किसी भी पड़ोसी देश के दोहरे रवैए को बर्दाश्त नहीं करेंगे. इस तरह यह अब यह साफ हो गया है कि पाकिस्तान को ट्रम्प की तरफ से किसी नरम व्यवहार की उम्मीद नहीं करनी चाहिए.

रिपब्ल‍िकन हिंदू कोएलिशन के संस्थापक और अध्यक्ष ट्रम्प के विश्वसनीय सहयोगी शलभ कुमार ने यह भी कहा कि ट्रम्प भारत-पाक दोस्ती का समर्थन करेंगे. उन्होंने बताया कि ट्रम्प यह बात अच्छी तरह जानते है कि आतंकवाद भारत के लिए एक बड़ी चिंता है और वह पाकिस्तान को यह समझा सकते हैं कि वह सही दिशा में आगे बढ़कर भारत के साथ दोस्ती करे.

बता दें कि ट्रम्प के पक्ष में हिंदुओं का समर्थन जुटाने वाले शलभ कुमार को ट्रांजिशन फाइनेंस ऐंड इनागुरेशन कमेटी का सदस्य बनाया गया है. शलभ कुमार भारतीय मूल के अमेरिकी उद्यमी है और ट्रम्प के करीबी हैं.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT