Friday , August 18 2017
Home / Featured News / पाकिस्तान और चीन से बेहतर संबंध भारत की इच्छा

पाकिस्तान और चीन से बेहतर संबंध भारत की इच्छा

बेंगलुरु: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने अरुणाचल प्रदेश में चीन हिन्दोस्तान सीमा परबरहमोस मिसाइल लगाने के खिलाफ चीन की चेतावनी का जवाब दिया और कहा कि नई दिल्ली पड़ोसियों से बेहतर संबंध बनाने की इच्छुक है लेकिन हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा जवाब देने के लिए हम हर संभव काम करेंगे।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी तैयारी स्वतंत्र प्रक्रिया है न कि आक्रामक सैन्य कारोई हमारे पड़ोसियों को हमारे काम से परेशानी नहीं होना चाहिए .हिन्दोस्तान के सुरक्षा हितों पर हर कोई सवाल उठाएगा तो हम हर काम करेंगे। उन्होंने बेंगलुरु एयर इंडिया 2017 के मौके पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम पाकिस्तान और चीन दोनों से बेहतर संबंध बनाने के इच्छुक हैं।

इस पर मुझे किसी प्रकार का संदेह नहीं है लेकिन हम तैयार हैं। अगर कोई भी भारत की सुरक्षा के लिए खतरा बनेगा तो हम जवाब देने के लिए हर संभव काम करेंगे पहले चीन की सेना के प्रवक्ता में कहा गया था कि भारत ने सीमा पर सुपर सोनक मिसाइल लगाए हैं जिससे चीन के तिब्बत और यूवान प्रांत को खतरा है बरहमोस सुपर सोनक क्रूज मिसाइल है जिसे सुपर समुद्री जहाज, विमान या जमीन से छोड़ा जासकता है। यह जमीन या समुद्र में अपने निशाने पर हमला कर सकता है।

TOPPOPULARRECENT