Tuesday , October 17 2017
Home / Sports / पाकिस्तान और जनूबी अफ्रीका के बीच‌ आज से दूसरे टेस्ट का मुकाबला

पाकिस्तान और जनूबी अफ्रीका के बीच‌ आज से दूसरे टेस्ट का मुकाबला

कैप टाउन 14 फरवरी : जनूबी अफ़्रीक़ा और पाकिस्तान के बीच‌ सीरीज़ का दूसरा टेस्ट कल यहां शहर कैप टाउन में शुरू होगा लेकिन यहां का गर्म मौसम में जनूबी अफ़्रीक़ा और पाकिस्तान के बोलरों को सीज़न में पहले बड़े चैलेंज का सामना है। जनूबी अफ़्रीक़ा के बौलिंग कूच एलन डोनल्ड ने कहा है कि य‌हां की विकेट सीज़न में पहली मर्तबा मेज़बान बोलरों के लिए चैलेंज साबित होगी ।

गर्म मौसम में ख़ुशक विकेट पर उन्हें कारकर्दगी दिखाने के लिए सख़्त जद्द-ओ-जहद का सामना रहेगा। मौजूदा सीज़न में जनूबी अफ़्रीक़ी बोलरों ने न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के ख़िलाफ़ तीन टेस्ट खेले हैं और उन बोलरों ने हरीफ़ बैट्समेनों को काफ़ी परेशान किया है लेकिन इस मर्तबा मौसम सख़्त है और हालात बोलरों के लिए साज़गार नहीं है।

जनूबी अफ़्रीक़ी ओपनर अलवीरो पीटरसन ने विकेट देखने के बाद कहा कि ये ऐसी विकेट नहीं है जिस पर कोई टीम 49 रंस‌ पर आउट हो जाये। इस हफ़्ते कैप टाउन में बहुत बारिश हुई है लेकिन विकेट का रवैय्या तबदील होने का कोई उमीद‌ नहीं है। डोनाल्ड और पीटरसन का कहना है कि ये बेहतर टेस्ट विकेट होगी।

पीटरसन के मुताबिक‌ पाकिस्तान को इस ग्रांऊड से फ़ायदा मिल सकता है , यही वो विकेट है जिस पर पाकिस्तानी टीम सीरीज़ में वापिस आसकती है । जोहांसबर्ग के बरअक्स यहां मसह बिकती मुक़ाबला होगा। डोनाल्ड ने कहा है कि उनकी टीम स्पिनरज़ पर इन्हिसार नहीं करेगी ।

जोहांसबर्ग में 253 रंस‌ पर आउट होने के बाद हमारे फ़ासट बोलरों ने पाकिस्तान को 49 रंस‌ तक महदूद किया , दूसरी इनिंगज़ में हमारे बैटस्मेनों ने तेज‌ बैटिंग की, हालिया महीनों में जनूबी अफ़्रीक़ा की जीत‌ बोलरों के मरहून-ए-मिन्नत रही हैं।दूसरी जानिब पाकिस्तान सीरीज़ में वापसी केलिए पुरअज़म है।

TOPPOPULARRECENT