Tuesday , September 26 2017
Home / Crime / पाकिस्तान : कंदील के भाई ने ‘ऑनर किलिंग’ का जुर्म कबूला, कहा मुझे कोई अफसोस नहीं

पाकिस्तान : कंदील के भाई ने ‘ऑनर किलिंग’ का जुर्म कबूला, कहा मुझे कोई अफसोस नहीं

पाकिस्तान की मशहूर मॉडल कंदील बलूच की ऑनर किलिंग के मामले में उसके भाई मुहम्मद वसीम ने आज जुर्म कबूल कर लिया।वसीम ने बताया कि उसने बलूच को बेहोश करने के लिए एक गोली दी और फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

उसने पत्रकारों को बताया कि उसे अपनी करनी पर कोई पछतावा नहीं है। वसीम ने कहा कि उसने अपनी बहन की सोशल मीडिया पर गतिविधियों के कारण हत्या की, जिनमें प्रसिद्ध मौलवी अब्दुल कवि के साथ पोस्ट की गई तस्वीरें और वीडियो भी शामिल है।

कंदील के छोटे भाई वसीम को कल देर रात डेरा गाजी खान से गिरफ्तार किया गया। बाद में वसीम ने प्रेस वार्ता में अपनी बहन को नशीली दवा देने के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या करने की बात कबुल भी की। ‘द डॉन’ की खबर के अनुसार उसने कहा कि उसने कंदील की हत्या इसलिए की क्योंकि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो और बयान जारी कर उसने ‘बलौच नाम को कलंकित किया’ था। उसने कहा, ‘ऐसा करने के पीछे मौलवी विवाद समेत अन्य कई विवाद भी थे।’

गिरफ्तारी के बाद उसके भाई ने कहा कि उसे अपनी बहन की हत्या करने का कोई अफसोस नहीं है। कंदील का भाई उनके फेसबुक पोस्ट और विवादित वीडियोज से परेशान था। उसने कहा, ‘उसे पता नहीं था की मैं उसकी हत्या करने वाला हूं। मैंने पहले उसे एक नशीली दवा दी और बाद में उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी।’ कल तड़के मुल्तान के मुरादाबाद में अभिनेत्री एवं मॉडल की उसके घर पर गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। कंदील के पिता मोहम्मद अजीम ने दावा किया था कि उसके छोटे भाई वसीम ने उसकी हत्या ‘शान’ के नाम पर की है। जारी

कंदील का असली नाम फौजिया अजीम था लेकिन मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद उसने अपना नाम कंदील बलोच रख लिया था। पुलिस ने बताया कि कंदील को अपने ही परिवार से मॉडलिंग छोड़ने और सोशल मीडिया से हटने की धमकी मिली थी। उसका भाई उसके फेसबुक पोस्ट और वीडियो को लेकर उसें धमकी दे रहा था।

पुलिस के मुताबिक 26 साल की अभिनेत्री और मॉडल कंदील की हत्या शुक्रवार रात को ही कर दी गई थी। पुलिस ने यह बताया कि कंदील की हत्या का शक उसके भाई वसीम पर है, जो कि वारदात के बाद से फरार है। जिला पुलिस प्रमुख अजहर अकरम ने बताया कि कंदील की मौत गला घोंटने से हुई है। पुलिस ने यह भी बताया कि कंदील को अपने ही परिवार से मॉडलिंग छोड़ने और सोशल मीडिया से हटने की धमकी मिली थी। कंदील का भाई पहले ही फेसबुक पोस्ट और वीडियो को लेकर उसे धमकी दे रहा था। पाक अधिकारियों के मुताबिक कंदील बलोच के पूर्व पति ने दावा किया कि बलोच की हत्या कर दी गई है।

पाकिस्तान छोड़ना चाहती थी कंदील : इंटरनेट सेंसेशन मानी जाने वाली कंदील किसी अज्ञात जगह पर रह रहीं थी और देश छोड़ने का मन बना चुकी थी। ‘जियो न्यूज’ के मुताबिक कंदील की देश से बाहर जाने की मांग पर पाकिस्तानी गृहमंत्रालय ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। जान को खतरा होने की वजह से कंदील ने ईद के बाद विदेश में बसने की योजना तक बना ली थी। इससे पहले भी बलोच ने कई बार दावा किया था कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है, इसलिए उन्हें सुरक्षा दी जाए।

कंदील का आखरी एफी स्टेटस : कंदील ने 15 जुलाई को अपना आखिरी फेसबुक स्टेटस डाला था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि उन्हें भले ही कितनी बार भी हराने की कोशिश की जाए लेकिन वह एक लड़ाके की तरह जवाब देंगी। उन्होंने लिखा था कि ‘कंदील बलोच वन वुमेन आर्मी है।’ कंदील उन लड़कियों के लिए प्रेरणा है जिनके साथ समाज में बुरा व्यवहार किया जाता है।

TOPPOPULARRECENT