Tuesday , August 22 2017
Home / International / पाकिस्तान का तोरख़म सीमा खोलने का ऐलान

पाकिस्तान का तोरख़म सीमा खोलने का ऐलान

पाकिस्तान और अफ़्ग़ानिस्तान के अधिकारीयों के दरमयान कामयाब वार्ता के बाद पाँच दिन से बंद तोरख़म सीमा खोलने का ऐलान कर दिया गया है। तोरख़म में तैनात पोलेटिकल प्रशासन ख़ैबर एजैंसी के तहसीलदार ग़ुन्चा गिल ने तसदीक़ की कि जुमा और सनीचर की आधी रात पाकिस्तान और अफ़्ग़ानिस्तान के सीमावर्ती अफ़सरों के बीच होने वाले वार्ता कामयाब रही जिसके बाद सीमा खोलने का फ़ैसला किया गया है।

उन्होंने कहा कि आज यानी सनीचर की सुबह आठ बजे से सीमा आमद-ओ-रफ़्त के लिए खोल दी जाएगी। पाक अफ़्ग़ान सीमावर्ती इलाक़ा तोरख़म पर पिछले कुछ अरसा से दोनों देशों के दरमयान कशीदगी में इज़ाफ़ा हुआ है और तूरख़म सीमा पर अफ़्ग़ान स्कियोरटी फ़ोर्सेस की फायरिंग से पाकिस्तान फ़ौज के मेजर हलाक हो गए थे।

पाकिस्तानी अधिकारीयों की जानिब से तोरख़म के स्थान पर आने-जाने के दस्तावेज़ात की जांच पड़ताल के काम पर सख़्ती से अमल शुरू कर दिया गया था जिसकी वजह से सीमा पार आने जाने वालों की एक बड़ी तादाद प्रभावित हुई थी। पोलेटिकल प्रशासन ख़ैबर एजैंसी के अधीकारी का कहना था कि दोनों पड़ोसी देशों के अधिकारीयों के बीच वार्ता बड़े अच्छे और दोस्ताना माहौल में हुई।

TOPPOPULARRECENT