Tuesday , October 24 2017
Home / Khaas Khabar / पाकिस्तान का दावा, RAW के 3 एजेंटों को LOC से किया गिरफ्तार

पाकिस्तान का दावा, RAW के 3 एजेंटों को LOC से किया गिरफ्तार

कुलभूषण यादव को फांसी की सजा सुनाने के बाद पाकिस्तान ने तीन और रॉ एजेंट को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने लिखा है कि तीनों को पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर से पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

अखबार ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से आरोपियों की पहचान मोहम्मद खलील, इम्तेयाज और राशिदके रूप में की है। पाकिस्तानी पुलिस का कहा है कि ये तीनों कथित तौर पर साल 2014 के नवंबर महीने में भारत प्रशासित कश्मीर के बांदी चेचन क्षेत्र का अपने रिश्तेदारों से मुलाकात के बहाने दौरा किया था, जहां इनका संपर्क भारतीय खुफिया एजेंसी ‘रॉ’ से हुआ। उसके बाद रॉ के अधिकारियों ने उन्हें जासूसी करने की पेशकश की।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, मोहम्मद खलील कश्मीर के दौरे के बाद रॉ ‘के लिए काम करना शुरू कर दिया और वापसी पर अपने ही गांव के इम्तेयाज और राशिद नाम के दो लड़कों को अपने साथ सामिल कर लिया।

पाकिस्तानी पुलिस ने दावा किया है कि पूछताछ के दौरान मोहम्मद खलील ने खुलासा किया कि उन्होंने 14 से 15 बार अब्बासपुर क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सो से नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार भेजा। जबकि उसके दूसरे साथियों ने भी पिछले 2 साल के दौरान 5 से 6 बार एलओसी पार करने की  बात स्वीकार की है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, पिछले साल 27 सितंबर को अब्बासपुर में पुलिस स्टेशन के बाहर होने वाले विस्फोट में ये लोग शामिल थे। शुरूआती जांच रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया गया है कि मोहम्मद खलील को ‘रॉ’ ने पिछले साल एक कानून प्रवर्तन एजेंसी प्रतिष्ठानों पर बम विस्फोट करने को कहा था। इसके लिए उसे 15 लाख रुपए की पेशकश की गई थी।

इसके बाद मोहम्मद खलील और उसके साथियों ने अब्बासपुर पुलिस स्टेशन को निशाना बनाने की कोशिश की, लेकिन वे असफल रहे। इसके चलते उन्हें पैसा नहीं मिला। बताया जा रहा है कि पकड़े गए तीनों आरोपी अब्बासपुर जिले के तारोटी गांव के रहने वाले हैं।

TOPPOPULARRECENT