Sunday , June 25 2017
Home / India / पाकिस्तान की पहल: गलती से सीमा पार गये भारतीय सैनिक को सम्मान के साथ किया रिहा

पाकिस्तान की पहल: गलती से सीमा पार गये भारतीय सैनिक को सम्मान के साथ किया रिहा

नई दिल्ली: गलती से सीमा पार गए भारतीय सैनिक चन्दू बाबूलाल चौहान को आज पाकिस्तान ने रिहा कर दिया. चन्दू करीब दोपहर 3.30 बजे वाघा सीमा पर भारतीय सेना के हवाले कर दिया गया. पाक सैन्य अधिकारियों की मौजूदगी में यहां चन्दू का मेडिकल चेकअप भी किया गया. एक लंबी अवधि से चन्दू की रिहाई की कोशिशें जारी थीं. आज पाकिस्तानी सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि उसने दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार की खातिर यह फैसला लिया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ 18 के अनुसार, चन्दू चौहान 29 सितंबर को गलती से एलओसी के उस पार चला गया था. भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान यह घटना घटित हुआ था.
कुछ दिन पहले ही रक्षा मामलों के राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने कहा था कि भारतीय सेना चन्दू चौहान जल्द ही भारत वापस आ सकता है. उनहोंने कहा था कि पाकिस्तान ने स्वीकार किया है कि सैनिक चन्दू जीवित है और उसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया जाएगा. भामरे के मुताबिक, भारत की ओर से पाकिस्तान से इस बारे में 15-20 बार बात की जा चुकी है.

उल्लेखनीय है कि 22 वर्षीय चंदू जम्मू-कश्मीर के मुंढेर जिले में नियंत्रण रेखा के पास तैनात था. भारतीय सेना का कहना था कि चंदू गलती से गश्त के दौरान एलओसी पार कर गया. इसके बाद उसे पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया था

Top Stories

TOPPOPULARRECENT