Thursday , June 29 2017
Home / Kashmir / पाकिस्तान की BAT टीम ने फिर किया हमला, जवाब में सैनिकों ने 2 को मार गिराया

पाकिस्तान की BAT टीम ने फिर किया हमला, जवाब में सैनिकों ने 2 को मार गिराया

पाकिस्तान अपनी हरक़तों से बाज़ नहीं आ रहा है, पाकिस्तान ने एक बार फिर भारतीय सेना को निशाना बनाया है । कश्मीर के उरी सेक्टर में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने शुक्रवार को भारतीय सेना पर हमला किया। हालांकि भारतीय सैनिकों ने इस हमले को नाकाम कर दिया और पाकिस्तान की BAT टीम के दो जवानों को मार गिराया।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सैनिक भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे। पाकिस्तानी टीम ने भारत की पेट्रोलिंग टीम पर हमले की कोशिश की थी। जिसके जवाब में भारतीय सेना ने यह कार्रवाई की।

1 मई को पाकिस्तान की यही टीम भारतीय सीमा में 250 मीटर तक घुस आई थी और दो भारतीय सैनिकों के सिर कलम कर दिए थे । BAT टीम ने सैनिकों पर घात लगाकर हमला किया था। पहले पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया था और जब भारतीय सैनिक पेट्रोलिंग कर रहे थे तब घात लगाए बैठे पाकिस्तान ने भारतीय सैनिकों को मार गिराया था।

बैट टीम में पाकिस्तान रेंजर, लश्कर, जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी, कसाई की 10 से 12 सदस्यीय टीम होती है । यह कई महीनों तक एक क्षेत्र को टारगेट करती है । 10 से 15 मिनट के बीच टीम को अपनी कार्रवाई करनी होती है। वह 20 से 25 मीटर तक भारतीय सीमा में घुसती है और घात लगाकर हमला कर वापस चली जाती है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT