Saturday , October 21 2017
Home / Islami Duniya / ‘पाकिस्तान के दस टुकड़े करना महज दीवाने का सपना है’:गृहमंत्री पाकिस्तान

‘पाकिस्तान के दस टुकड़े करना महज दीवाने का सपना है’:गृहमंत्री पाकिस्तान

इस्लामाबाद 14 दिसंबर : भारत का यह कहना कि वह पाकिस्तान को कई टुकड़ों में विभाजित कर देगा, बस “पागल का सपना है।”पाकिस्तान के गृह मंत्री निसार अली खान ने यह बात कही और यह भी कहा कि यह सपना कभी पूरा नहीं हो सकता।

निसार अली खान ने यह बयान उस समय दिया जब एक दिन पहले गृहमंत्री भारत राजनाथ सिंह ने कहा था कि यदि पाकिस्तान ने आतंकवाद का खात्मा नहीं किया तो उसके दस टुकड़े हो जाएंगे। निसार अली खान ने राजनाथ सिंह के बयान को “खोखले दावे” से ताबीर किया और कहा कि भारत के टुकड़े किसी अन्य देश ने नहीं बल्कि खुद इस नीति ने किए हैं।

उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि वह भारत में मुसलमान। विरोधी नीतियों पर अमल पैरा होकर मुसलमानों, ईसाइयों और दलितों को जान बूझ कर निशाना बना रही है। यहां इस बात का तज़किरा ज़रूरी है कि राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में यैमे शहीदाँ के एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा था कि भारत जब धार्मिक आधार पर विभाजित हुई तो पाकिस्तान अस्तित्व में आया। हालांकि पाकिस्तान अपने आप को एकजुट नहीं रख सका।

1971 में पाकिस्तान के भी दो टुकड़े हो गए और पूर्व पूर्वी पाकिस्तान बांग्लादेश के रूप में विश्व मानचित्र पर आ गया। अभी भी समय है कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आ जाएं वरना वह दिन दूर नहीं जब उसके दस टुकड़े हो जाएंगे और इसमें भारत की कोई भूमिका नहीं होग। उनके ज्ञापन में पाकिस्तान ने कड़ी नोट लिया था और निसार अली खान ने शायद ” ईंट का जवाब पत्थर ‘से देने वाले मकोलह पऱ अमल करते हुए कहा कि भारत में आज अल्पसंख्यकों की हालत खबीले रहम है और विशेष तौर से मोदी सरकार में उन्हें गंभीर खतरों का सामना है। अब स्थिति अगर समीक्षा ले तो पता चलेगा कि भारत सरकार ने पूरे देश में नफरत की एक दीवार खड़ी कर दी है। मासूम और बेगुनाह कश्मीरियों के खून से भाजपा सरकार के हाथ रंगे हैं।

TOPPOPULARRECENT