Sunday , August 20 2017
Home / Islami Duniya / पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री के साथ काम करने के लिए उत्सुक है अमेरिका, कहा- ‘हमारे संबंध काफी मजबूत’

पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री के साथ काम करने के लिए उत्सुक है अमेरिका, कहा- ‘हमारे संबंध काफी मजबूत’

वॉशिंगटन। अमरीका ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी को बधाई देते हुए कहा है कि वह उनके साथ द्विपक्षीय सहयोग के क्षेत्र में काम करने को लेकर आशान्वित है।

विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने अपने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कल कहा,नेशनल एसेंबली द्वारा उनके चयन पर हम प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी को बधाई देना चाहते हैं। हम उनके साथ द्विपक्षीय सहयोग के क्षेत्र में काम करने के लिए आशान्वित हैं।

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के चयन से संबंधित एक सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा,पाकिस्तान सरकार के साथ हमारा काफी मजबूत संबंध है। हम पाकिस्तान और प्रधानमंत्री के साथ काम करने को लेकर इच्छुक हैं।

इस बीच, नोर्ट ने कहा है कि वह पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के उन दावों के बारे में अवगत नहीं हैं, जिनमें प्रधानमंत्री ने कहा था कि अमरीका के तत्कालीन राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने उन्हें करगिल युद्ध के समय पांच अरब अमरीकी डॉलर देने की पेशकश की थी।

अब्बासी पीएमएल-एन के बचे हुए 10 महीने के कार्यकाल में प्रधानमंत्री बने रह सकते हैं क्योंकि पार्टी प्रमुख नवाज शरीफ ने अपने छोटे भाई एवं पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ के प्रांत में बने रहने का संकेत दिया है।

TOPPOPULARRECENT