Wednesday , July 26 2017
Home / World / पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जहरीली शराब पीने से 35 की मौत

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जहरीली शराब पीने से 35 की मौत

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक कस्बे में क्रिसमस की पूर्व संध्या पर कथित रूप से आफ्टरशेव लोशन मिली जहरीली शराब बनाने और बेचने के मामले में आज पांच लोगों को हिरासत में ले लिया गया तथा तीन अन्य की पहचान की गयी है। इस शराब को पीने से 35 लोगों की मौत हो गयी। टोबा टेक सिंह के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) उस्मान अकरम गोंदल ने कहा कि संदिग्ध जानते थे कि आफ्टरशेव में स्प्रिट होने से यह जहरीला होता है।

जियो न्यूज की खबर के अनुसार संदिग्धों ने शोरकोट से 20 लीटर आफ्टरशेव खरीदा और इसमें कुछ रसायन मिलाकर शराब की तरह इसे बेच दिया। एक संदिग्ध की उसी जहरीली शराब पीने से मौत हो गयी थी, वहीं दो अन्य का दूसरे कई लोगों के साथ इलाज चल रहा है।

चार अन्य लोगों के साथ एक संदिग्ध पुलिस हिरासत में है। पुलिस ने बताया कि क्रिसमस के मौके पर 24 दिसंबर को टोबा टेक सिंह की क्रिश्चियन कालोनी में जहरीली शराब पीने के बाद दर्जनों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जियो न्यूज की खबर के अनुसार जहरीली शराब पीने से कम से कम 35 लोगों की मौत हो गयी जिनमें अधिकतर ईसाई हैं। 50 लोग गंभीर रूप से बीमार हैं। इनके अलावा करीब 30 लोगों का डीएचक्यू टोबा टेक सिंह और एलाइड हास्पिटल फैसलाबाद में इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिये गये पांच संदिग्धों से घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT