Thursday , June 29 2017
Home / Khaas Khabar / पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के मामले में मध्य प्रदेश एटीएस ने किया एक और गिरफ्तारी

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के मामले में मध्य प्रदेश एटीएस ने किया एक और गिरफ्तारी

नई दिल्ली: पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के मामले में एक और व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है। यह गिरफ्तारी मध्य प्रदेश एटीएस ने की है। एक 62 वर्षीय व्यक्ति को सीमा पार जानकारी भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मध्य प्रदेश एटीएस और दिल्ली पुलिस के विशेष दस्ते ने संयुक्त अभियान चलाकर जामा मस्जिद क्षेत्र के उर्दू बाजार स्थित बसीर गेस्ट हाउस से अब्दुल जब्बार नामक एक व्यक्ति को रविवार की शाम को गिरफ्तार किया।
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में पिछले हफ्ते दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार किए गए सभी विश्व हिन्दू परिसद के सदस्य थे। वे दोनों महत्वपूर्ण संस्थानों और सुरक्षा बलों की तैनाती जानकारी पाकिस्तान के खुफिया एजेंसी आईएसआई को भेजते थे।

इससे पहले मध्य प्रदेश एटीएस ने पिछले साल नवंबर महीने में जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित आरएस पुरा सेक्टर से सतविंदर सिंह और दादू नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया था। उसके बाद इस सिलसिले में 9 फरवरी को 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

इन सभी गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों पर मध्य प्रदेश के सामरिक संस्थानों से जुड़ी खुफिया जानकारी सीमापार पाकिस्तान भेजने का आरोप है। इनमें से दो आरोपियों ने बाद में खुलासा किया था कि वे लोग सेना और सुरक्षाबलों की तैनाती से जुड़ी जानकारियां इकट्ठी कर पाकिस्तान भेजते थे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT