Wednesday , August 16 2017
Home / Khaas Khabar / पाकिस्तान के सोशल मीडिया चल रहा है हैशटैग , हम अमन चाहते हैं जंग नहीं

पाकिस्तान के सोशल मीडिया चल रहा है हैशटैग , हम अमन चाहते हैं जंग नहीं

पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर हैशटैग #PeaceNotWarट्रेंड्स में चल रहा है। भारत प्रशासित कश्मीर के उड़ी सेक्टर में भारतीय सेना के कैंप पर हमले और पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर भी माहौल गर्म है। माहौल ऐसा है जैसा मानो सोशल मीडिया में ही जंग का ऐलान हो गया हो और मीडिया के प्लेटफार्म को रण -भूमि में तब्दील कर दिया गया हो जहां दोनों तरफ से आभासी गोलाबारी और फायरिंग लगातार हो रही हो। सोशल मीडिया के इस गर्माहट भरे माहौल के बाद अब पाकिस्तान की तरफ अमन का अब सफेद परचम लहराया जा रहा है। पाकिस्तान में #PeaceNotWar का हैशटैग चला कर भारत को ये संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि वो जंग नहीं अमन चाहते हैं। बीते 24 घंटो में #PeaceNotWar हैशटैग पाकिस्तान के मीडिया में नंबर वन पर ट्रेंड कर रहा है

सोशल एक्टिविस्ट सना गुलजार @Sanagulzar07 ने #PeaceNotWar हैशटैग ट्वीट करते हुए लिखा है,” हमें मिलकर गरीबी से लड़ना चाहिए ना कि एक दूसरे से। इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक तस्वीर भी साझा किया है जिसमें भारत और पाकिस्तान के गरीब बच्चों को अपने अपने मुल्क का झंडा बेचते हुए दिखाया गया है।

हामिद वास्ती @Hamid-wasti लिखते हैं कि सोशल मीडिया के तथाकथित राष्ट्रवादी जंग चाहते हैं लेकिन उनको अंदाजा नहीं है जंग का खामियाजा कौन उठाता है। अगर वे लाशों को वास्तविकता में देखे होते तो कभी जंग के लिए इतने उतावले नहीं होते।

अली शेर रहनान @Bahrizameen मशहुर सिंगर और गिटारिस्ट के एक क्वोट को  हैशटैग करते हुए ट्वीट किया, ” जब दुनिया ताकत के प्यार करने के बजाय प्यार की ताकत को समझने लगे तभी सही मायने अमन शांति का माहौल दुनिया में कायम हो सकता है।”

सबीना सिद्दीकी @sabina_siddiqui लिखती है कि हमारे राजनेताओं को कोई हक नहीं है कि वो सियासी फायदे के लिए दोनों मुल्कों की निर्दोश आवाम को न्युक्लियर वॉर में फंसाये।

सिद आलम @sid_Alam अपनी भारत की यात्रा का जिक्र करते हुए कहते हैं कि भारत के यात्रा के दौरान मैनें बहुत अच्छे दोस्त बनाये , कौन कहता हममें कभी दोस्ती नहीं हो सकती। एक सही नीयत से कोशिश तो करके तो देखा जाये।

TOPPOPULARRECENT