Monday , October 23 2017
Home / Sports / पाकिस्तान के ख़िलाफ़ बंगला देश की कोचिंग में कोई जज़बाती मसला नहीं: सकलेन

पाकिस्तान के ख़िलाफ़ बंगला देश की कोचिंग में कोई जज़बाती मसला नहीं: सकलेन

लाहौर, २३ सितंबर (पी टी आई) पाकिस्तान के साबिक़ स्पिनर सकलेन मुश्ताक़ जिन्हें इख़तिराई नौईयत ( वीशेषता) की गेंद दूसरा का मूजिद ( अविष्कारक) समझा जाता है, इन का कहना है कि उन्हें बंगलादेश की कोचिंग करने में कोई जज़बाती कश्मकश का सामना नह

लाहौर, २३ सितंबर (पी टी आई) पाकिस्तान के साबिक़ स्पिनर सकलेन मुश्ताक़ जिन्हें इख़तिराई नौईयत ( वीशेषता) की गेंद दूसरा का मूजिद ( अविष्कारक) समझा जाता है, इन का कहना है कि उन्हें बंगलादेश की कोचिंग करने में कोई जज़बाती कश्मकश का सामना नहीं, जिन्हें उन की क़ौम (राष्ट्र) के ख़िलाफ़ श्रीलंका में आई सी सी वर्ल्ड टवन्टी 20 में मंगल 25 सितंबर को अपना ग्रुप मैच खेलना है।

कई प्रोफेशनल कोच्स इस मरहले (पड़ाव) से गुज़रते हैं जब उन्हें अपनी मुंतख़ब (चयनित) टीम की कोचिंग अपनी क़ौमी टीमों के ख़िलाफ़ करना पड़ता है। मगर ये पेशा का लाज़िमी जुज़ ( भाग/Part) है और उसे कुबूल करना होता है, सकलेन ने ये बात कही, जो बंगला देश टीम के साथ बौलिंग कन्सलटेंट के तौर पर वाबस्ता ( सबंधित) हैं।

साबिक़ स्पिनर ने कहा कि वो अपनी बेहतरीन सुई कर रहे हैं कि बंगला देशी बैट्स्मैनों को आने वाले मैच के लिए तैय्यार किया जाय जिस में वो तबाहकुन सईद अजमल का सामना करेंगे जो मौजूदा तौर पर दुनिया के टाप स्पिनर हैं। सकलेन ने कहा कि उन्होंने अजमल को कुछ अर्सा क़बल आफ़ स्पिन बौलिंग के ताल्लुक़ से गिर ( गुण) बताए थे।

और वो ऐसा खिलाड़ी है जिस पर पाकिस्तान को फ़ख़र होना चाहीए। वो अब दूसरा गेंद को निहायत हीशियारी से इस्तेमाल करते हुए विकटें ले रहे हैं। उन्हों ने ये निशानदेही की कि अजमल की आई सी सी रैंकिंग्स में मौजूदा पोज़ीशन उन के परफ़ार्मेंस की भरपूर अक्कासी ( नकल) करती है।

उन्होंने मज़ीद ( ये भी) कहा कि किसी स्पिन बौलर को इंटरनैशनल क्रिकेट पर ग़ालिब (हावी/ Dominant) देखना ज़बरदस्त एहसास है। अच्छी चीज़ ये है कि स्पिनर्स का खेल के तमाम फार्मेट्स में अहम रोल होता है। सकलेन ने ख़ुद पाकिस्तान टीम के साथ बतौर बौलिंग कोच काम करने में दिलचस्पी ज़ाहिर की थी लेकिन ये जॉब आख़िर में साबिक़ ( पूर्व) पेसर मुहम्मद अकरम को मिल गया।

TOPPOPULARRECENT