Wednesday , September 20 2017
Home / Sports / पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद इरफान को एक साल के लिए किया निलंबित

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद इरफान को एक साल के लिए किया निलंबित

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने नैशनल क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान को एक साल के लिए निलंबित किया है। वेबसाइट ‘द-डॉन.कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) स्पॉट-फिक्सिंग मामले में सट्टेबाजों से संपर्क की जानकारी नहीं देने पर पीसीबी ने इरफान के साथ किए करार को बुधवार को एक साल के लिए निलंबित कर दिया। इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इरफान ने इसके लिए माफी मांगी है और कहा है कि पीएसएल के दौरान सट्टेबाजों ने उनसे संपर्क किया था।

मीडिया से बातचीत में इरफान ने कहा, ‘आप इस बात से परिचित हैं कि 14 मार्च को बोर्ड ने मुझे बुलाया था और दो आरोपों के आधार पर मुझे निलंबित कर दिया। मैंने माना कि मैं बोर्ड को सट्टेबाजों के बारे में जानकारी देने में असफल हुआ हूं।’ इरफान ने कहा, ‘पीसीबी की आचार संहिता यह स्पष्ट करती है कि हमें इस प्रकार के मामलों में तुरंत रिपोर्ट देनी चाहिए। मैं राष्ट्र से मुझे माफ करने का आग्रह करता हूं और आशा करता हूं कि वे मुझे माफ कर देंगे।’

पीसीबी के अधिकारियों का कहना है कि इरफान इस प्रकार के किसी भी कृत्य (फिक्सिंग) में शामिल नहीं थे, उनका निलंबन सट्टेबाजों के साथ संपर्क की जानकारी बोर्ड की भ्रष्टाचार-रोधी इकाई को न दिए जाने के मुद्दे पर आधारित है। बोर्ड ने कहा कि इरफान पर एक साल के प्रतिबंध के फैसले पर छह माह की अवधि के बाद समीक्षा की जाएगी और ऐसा हो सकता है कि तेज गेंदबाज के अनुबंध को फिर से बहाल किया जाए।

TOPPOPULARRECENT