Tuesday , September 26 2017
Home / Islami Duniya / पाकिस्तान: क्रिसमस पार्टी में ज़हरीली शराब पीने से 30 लोगों की मौत

पाकिस्तान: क्रिसमस पार्टी में ज़हरीली शराब पीने से 30 लोगों की मौत

टोबा टेक सिंह: पंजाब के जिला टोबा टेक सिंह में क्रिसमस के मौके पर जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो गई, जबकि अभी भी 20 अन्य लोगों की अस्पताल में इलाज चल रही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पाकिस्तानी न्यूज़ पोर्टल डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार टोबा टेक सिंह क्षेत्र मुबारकांबाद में क्रिसमस के अवसर पर ईसाई समुदाय से संबंधित लोगों ने शराब पी थी, जो जहरीली थी। शुरू में सामने आने वाली रिपोर्ट के अनुसार जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि अधिक लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां कल रात तक मरने वालों की संख्या 18 तक पहुंच चुकी थी।

जहरीली शराब पीने के कारण बेहोश होने वाले व्यक्तियों को फैसलाबाद के अस्पताल एलाइड में भर्ती कराया गया, जहां अधिक लोगों के मारे जाने के कारण मरने वालों की संख्या 30 तक जा पहुंची।

जहरीली शराब पीने से प्रभावित होने वाले एक व्यक्ति की पत्नी के अनुसार शराब बेचने वालों को पुलिस ने भत्ता लेकर खुली छूट दे रखी है जबकि पुलिस का पक्ष है कि परमिट की आड़ में जहरीली शराब बिक्री की गई।

डीएसपी अध्यक्ष आतिफ इमरान कुरैशी के अनुसार जहरीली शराब पीने से मरने वालों में 2 शराब व्यापारी भी शामिल हैं, जबकि घटना की आगे की जांच कर रहे हैं और शराब विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में यह पहली घटना नहीं है जब जहरीली शराब पीने से लोगों की मौतें हुई हैं, इससे पहले भी ऐसी घटनाएं घटित होते रहे हैं।
याद रहे कि इस साल अक्टूबर में झेलम की क्रिश्चियन कॉलोनी में शादी समारोह के दौरान जहरीली शराब पीने से 10 लोग मारे गए थे, इस क्षेत्र को मादक उत्पादन के संबंध में ‘शराब गोठ’ के नाम से भी जाना जाता है।

TOPPOPULARRECENT